-सुबह से लेकर शाम तक नहीं आई बिजली, हॉस्पिटल प्रशासन ने कटवाई थी लाइट

-मरीजों को हुई दिक्कत, कई वार्डो में नहीं चले पंखा-कूलर

ALLAHABAD: मंडल के सबसे बड़े एसआरएन हॉस्पिटल में बिजली जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। रविवार को एक बार फिर सात घंटे बिजली गायब रहने से हाहाकार मच गया। लेकिन इस बार हॉस्पिटल प्रशासन की वजह से बिजली गुल हुई थी। कैंपस में सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशन सिस्टम डेवलप करने के लिए चिलर प्लांट लगाया जा रहा है। यही कारण रहा कि सुबह से शाम तक बिजली गायब रही और मरीज परेशान हो गए।

नहीं मिला पीने को पानी, गर्मी से बेहाल

हॉस्पिटल में सुबह दस से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं रही। इससे वार्डो में भर्ती मरीज गर्मी से परेशान रहे। मौसम भले ही ठंडा था, लेकिन वार्डो में उमस होने से मरीज पंखा और कूलर की राह देखते रहे। निराशा उन्हें तब हुई जब सात घंटे बाद लाइट आई। इस दौरान वह पेयजल के लिए भी परेशान रहे। उन्हें पानी के लिए कैंपस में भटकना पड़ा। बिजली नहीं आने से तमाम वॉटर कूलर भी बंद हो गए थे।

मरीजों को हो गई है आदत

रविवार को कारण भले ही चिलर प्लांट लगाने का हो, लेकिन एसआरएन हॉस्पिटल में बिजली गुल होना आम बात हो गई है। पिछले कुछ दिनों से अक्सर कई घंटों तक बिजली गायब रहती है। इससे ओपीडी, इमरजेंसी सहित ओटी का काम प्रभावित होता है। बताया जाता है कि कभी फाल्ट तो कभी कुंभ को लेकर चल रहे विद्युत सुधार की वजह से भी लाइन काट दी जाती है। कुल मिलाकर मरीजों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

यह पूर्वनियोजित था। चिलर प्लांट लगाए जाने की वजह से रविवार को बिजली काटी गई थी। पहले से पानी की व्यवस्था कर ली गई थी। मरीजों को बिजली जाने से कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

-डॉ। अरुण कुमार श्रीवास्तव, एसआईसी

Posted By: Inextlive