अलास्का में आया 70 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप तहसमहस हुआ इलाका

2018-12-01T16:29:26Z

अमेरिका के अलास्का में 7 0 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया है। इसके चलते वहां का इलाका तहसमहस हो गया है।

अलास्का (रॉयटर्स)। अमेरिका के अलास्का स्थित एंकोरेज में शुक्रवार की सुबह 7.0 तीव्रता के भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए हैं। तेज भूकंप के झटकों से वहां की सड़कें बीच से फट गईं और कई पूलें भी गिरते हुए नजर आई। हालांकि, इस भूकंप के चलते किसी के घायल होने की खबर नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलास्का में करीब दर्जनों भूकंप के झटके महसूस किये गए और इसने वहां के 40 परसेंट आबादी को प्रभावित किया है। बता दें कि अलास्का में 3,00,000 लोग रहते हैं। एंकोरेज में स्कूलें और दूकानें जल्दी ही बंद हो  गईं और भूकंप आने के बाद सड़कें भी सुनसान हो गईं।
बिजली और फोन सेवा बंद
स्थानीय लोगों ने बताया कि जब भूकंप आया तो ऐसा लगा कि कहीं बहुत तेज गोलियां चल रही हैं। इसके अलावा, अधिकारियों ने कहा कि सड़कें और पुल सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं लेकिन एंकोरेज में किसी के जान का नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि भूकंप की वजह से बिजली और फोन सेवा को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। फायर चीफ जोडी हेट्रिक ने कहा कि दो छोटी और पुरानी इमारतें गिर गईं और भूकंप आने के बाद आपातकालीन चिकित्सा कर्मियों ने करीब 56 कॉल अटेंड किये, हालांकि गंभीर चोटें किसी को नहीं आई हैं।

हिमाचल प्रदेश में महसूस हुए भूकंप के झटके, हिमालय क्षेत्र में कभी भी आ सकता है 8.5 का भूकंप

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भूकंप, दोबारा आने की आशंका से अलर्ट हुए लोग!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.