- यूपी बोर्ड में प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू होने वाले हैं।

- विभाग में ओएमआर शीट नहीं आई

Meerut- यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर के प्रैक्टिकल एग्जाम छह जनवरी से शुरू होने वाले हैं। प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स व टीचर्स ने तो खुद को तैयार कर लिया है। लेकिन विभाग अभी भी परीक्षा के लिए तैयार नहीं है। क्योंकि विभाग के पास अभी तक ओएमआर शीट तक नहीं पहुंची है। जबकि छह जनवरी को प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू हैं।

ओएमआर शीट पर आते हैं नम्बर

हम उस ओएमआर शीट की बात कर रहे हैं, जिस पर स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल मा‌र्क्स लिखे जाते हैं। यहीं से मा‌र्क्स ओएमआरशीट पर बोर्ड को भेजे जाते हैं। लेकिन अभी तक विभाग के पास ओएमआरशीट नहीं आई है।

हम कैसे करेंगे प्रैक्टिकल

स्कूलों को भी अब चिंता होने लगी है कि वो बिना ओएमआर शीट के कैसे प्रैक्टिकल एग्जाम कराएंगे। सदर एसडी ब्वॉयज के प्रिंसिपल बीबी बंसल का कहना है कि ओएमआरशीट पर नम्बर दिए जाते हैं वो ही नहीं आई है। भारतीय ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल सुमन ने बताया कि उनके यहां भी अभी ओएमआर शीट नहीं आई है। एसडी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज से प्रिंसिपल पूनम ने बताया कि ओएमआर शीट नहीं आई है।

इस बार लेट

स्कूलों के अनुसार हर साल ओएमआर शीट एग्जाम के एक मंथ पहले ही विभाग पर आ जाती है। इसके बाद सेंटरों पर भी 10 दिन पहले होती है। लेकिन इस बार अभी तक विभाग में ही नहीं आई है, ऐसे में कैसे सेंटरों पर समय पर पहुंचेगी ये सवाल है।

ओएमआर शीट आने वाली है, इसके संबंध में मुख्यालय से बात हो गई है। जल्द ही आएगी और समय पर सेंटरों पर भी भिजवा दी जाएगी।

संजय यादव, सचिव, क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय

Posted By: Inextlive