एसआरएन में चल रहा था इलाज, मानसिक रोग से पीडि़त बता रहे हैं परिजन

Allahabad: मानसिक बीमारी की शिकार चौकठा गांव की प्रधान पुष्पा देवी ने खुद को आग लगा कर खुदकुशी कर ली। आग की लपटों में घिरने के बाद उनकी आवाज सुन कर पहुंचे परिजनों ने उन्हें एसआरएन में भर्ती कराया था। यहां उपचार के दौरान उनकी मौत से परजिनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चौकठा गांव का है केस

उरुवा के चौकठा गांव की प्रधान पुष्पा देवी (32) पत्नी राज कुमार भारतिया की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। परिजनों के मुताबिक इलाज से फायदा होते न देख उन्हें लेकर वे लोग गुरुवार की सुबह सुल्तानगंज स्थित मजार जाने की तैयारी में थे। देर हो जाने के कारण सुल्तानगंज जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। इसके बाद पुष्पा देवी चाय बनाने चली गई। जबकि उनके पति नीचे के कमरे में गांव के लोगों से मिलने के चले गए।

धुआं देख कर पहुंचे थे परिजन

थोड़ी देर के बाद पुष्पा देवी के कमरे से चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी साथ ही रोशनदान से धुआं निकलने लगा। यह देख पति सहित देवर अनिल कुमार ने ऊपर जाकर देखा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजे की कुंडी तोड़ी गई तो देखा गया कि वह आग की लपटों से घिरी हैं। आनन फानन में परिजन उन्हें इलाहाबाद स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराए। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पति राज कुमार ने बताया कि कमरे में मिट्टी के तेल का डिब्बा मिला है। पुष्पा स्वयं खुदकुशी कर ली है।

---------

जहरीले जंतु के काटने से किशोर की मौत

मेजा क्षेत्र के पौसिया चौहान गांव में बीती रात को जहरीले जंतु काटने के कारण एक युवक की मौत हो गई। उक्त गांव निवासी प्रदुम गौड़ (20) पुत्र राजा राम गौड़ बीती रात अपने कमरे में चारपाई पर टीवी देख रहा था। इसी दौरान किसी जहरीले जंतु ने काट लिया। निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे इलाहाबाद के लिये रिफर कर दिया गया था। परिजन इलाहाबाद ले जाने की तैयारी में थे कि प्रदुम गौड़ की मौत हो गई।

Posted By: Inextlive