-सहजनवां बनकटिया में हुई घटना से इलाके में दशहत

-तनाव फैलने पर मोहल्ले में भारी पुलिस बल किया तैनात

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया में बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली दागकर प्रधान प्रतिनिधि की जान ले ली। शुक्रवार शाम करीब चार बजे हुई घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार तीन बदमाश फरार हो गए। मर्डर से उपजे तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दिया। हमलावरों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें लगाई गई है। एसएसपी ने बताया कि मौके से एक बाइक बरामद की गई है। घटना के समय प्रधान प्रतिनिधि नाली का निर्माण करा रहे थे।

निर्माण कार्य देखने गए थे प्रधान प्रतिनिधि

बनकटिया निवासी रविंद्र उर्फ कोलाऊ की मां सुराती देवी प्रधान थीं। उनके निधन के बाद हुए उप चुनाव में रविंद्र की पत्‍‌नी गीता देवी प्रधान चुनी गई। प्रधान का सारा काम रविंद्र ही देखते हैं। शुक्रवार शाम छोटेलाल और राम मूरत के घर के सामने प्रधान नाली का निर्माण करा रहे थे। कसरवल निवासी अपने परिचित रविंद्र के साथ वह निर्माण कार्य देखने पहुंचे। तभी दो बाइक सवार तीन बदमाश आ गए। एक बाइक पर हेलमेट पहनकर पीछे बैठे बदमाश ने तमंचा निकालकर प्रधान प्रतिनिधि पर ताबड़तोड़ गोली दाग दी। सिर और पीठ सहित बदन के कई हिस्सों में गोली लगने से प्रधान की मौके पर मौत हो गई। फायरिंग से लोग सकते में आ गए। छर्रे लगने पर रविंद्र भी घायल हो गया।

1994 से चल रही वर्चस्व की लड़ाई

घटना की सूचना पाकर पुलिस पहुंची। अलग-अलग टीम लगाकर बदमाशों की तलाश शुरू करा दी गई। लोगों ने पुलिस को बताया कि दो गुटों के बीच चल रही रंजिश में प्रधान की हत्या की गई है। दो बेटों और दो बेटियों के पिता रविंद्र के खिलाफ भी सहजनवां थाना में मर्डर की कोशिश, बलवा सहित कई मामलों में 13 मुकदमे दर्ज थे। प्रधान प्रतिनिधि की हिस्ट्रीशीट खोलकर पुलिस गैंगेस्टर की कार्रवाई भी कर चुकी है। लोगों ने पुलिस को बताया कि बनकटिया 1994 से ही निषाद और ढाढ़ी परिवारों के बीच वर्चस्व के लिए जंग चल रही है। इस चक्कर में दोनों पक्षों की कई बार हत्या हो चुकी है। घटना के बाद दो गुटों में उपजे तनाव के देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

वर्जन

घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। अभी तक पुरानी रंजिश की बात सामने आई है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive