-जिला व महानगर इकाई की संयुक्त मीटिंग में की शिरकत, दिया मंत्र

-कहा, कांग्रेस फिर मजबूत हुई है, मोदी के गढ़ से ललकारेंगी सोनिया

VARANASI

सोनिया गांधी की दो अगस्त को होने वाले रोड शो तक कांग्रेसजन मुंह बंद रखें। प्रोग्राम तक एकजुट रहें। यह मंत्र रोड शो के लिए बनारस पहुंचे चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जिला व महानगर इकाई के पदाधिकारियों को दिया। कहा पार्टी में आप बड़े-बड़े पदों पर आसीन हैं फिर भी एक बात समझ लें कि दो अगस्त तक सभी लोग खामोश हो जाएं। कोई कुछ नहीं बोले जिससे विवाद हो सके और न ही गिला-शिकवा रखें। एकजुटता बनी रहेगी तो रोड शो भी अपने मकसद में कामयाब होगा।

घर जैसा बनाएं माहौल

कांग्रेस के जिला व महानगर इकाई की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए पीके ने कहा कि प्रदेश में सभी जिलों को छोड़ कर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का दौरा बनारस के लिए तय हुआ है। उन्होंने रोड शो के लिए सहमति जता ली है। इसलिए उनके आगमन पर घर जैसा माहौल बनाएं। उनके साथ फोटो खिंचाने व मिलने की कोशिश या दूर से ही आवाज देकर बात करने की कोशिश ठीक नहीं होगा। पीके ने कहा कि कांग्रेस ने लखनऊ में कार्यक्रम कर प्रदेश में राजनीतिक माहौल गरमा दिया है। बिना जनता की भागीदारी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में 80 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं की जुटान ने विरोधी पार्टियों के माथे पर बल ला दिया है। उन्होंने कहना शुरू कर दिया है कि कांग्रेस अब खड़ी हो गई है। इसी गरमी को बनाए रखने की जरूरत है। रोड शो से पूरे पूर्वाचल ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

पीएम के गढ़ में ललकारेंगे

पीके कहा कि बनारस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। यहां से कांग्रेस चुनाव प्रचार का शंखनाद कर रही है। पीएम मोदी के गढ़ में रोड शो के बहाने राष्ट्रीय अध्यक्ष की ललकार कमजोर नहीं होनी चाहिए। इस बात का सभी को ध्यान रखना होगा। जिला व महानगर समेत फ्रंटल संगठन पूरी ताकत से जुटें। तैयारियों की समीक्षा चार बार करें। भरोसा दिया कि जीत मिली तो सबसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा बनारस में होगा।

सवालों ने किया परेशान

मैदागिन स्थित कार्यालय में कांग्रेसजन के साथ मीटिंग में कई सवालों ने पीके को परेशान भी किया। खास यह कि कुछ महिला पदाधिकारियों ने पदों को लेकर सवाल उठाए। कहा, दशकों बीत गए लेकिन महिलाओं को उचित पद नहीं मिला। पीके ने कहा अब नहीं होगा। वहीं मुस्लिम नेताओं ने जीटी रोड पर महिलाओं से मुलाकात की पेशकश रखी। बैठक में राणा गोस्वामी, जफर अली नकवी, सतीश चौबे, डॉ। प्रमोद पांडेय, अनिल श्रीवास्तव, प्रजानाथ शर्मा, सीताराम केसरी, संजय चौबे, शैलेंद्र सिंह, मनीष चौबे, संजय सिंह आदि शामिल रहे।

------------------

रूफ टॉप होगी सिक्योरिटी

सोनिया गांधी के दो अगस्त को होने वाले रोड शो के लिए सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त रहेगी। इसके लिए एसपीजी ने शनिवार से ही शहर में डेरा डाल दिया है। रविवार दोपहर एसपीजी के आईजी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा का जायजा लिया। इसके बाद एसपीजी ने उन रूट्स की भी जांच की जिनसे सोनिया का रोड शो गुजरना है। वहीं सुरक्षा में डेढ़ हजार से ज्यादा जवानों को भी लगाया जा रहा है। जिनमें छह एएसपी, क्भ् सीओ, 9भ्0 कांस्टेबल, ख्ख्भ् एसआई सहित तीन कंपनी पीएसी को गैर जिलों से बुलाया गया है। जबकि लोकल पुलिस सुरक्षा की कमान अलग से संभालेगी। रोड शो के रास्ते में पड़ने वाली ऊंची इमारतों पर हाई फाई वेपंस व दूरबीन के साथ जवानों को रूफ टाप ड्यूटी पर लगाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive