- यूपी रणजी टीम का कप्तान बनने के बाद पीके ने की आई नेक्स्ट से की एक्सक्लूसिव बातचीत

- यूपी टीम को बताया अब तक की सबसे स्टेबल टीम

- कहा, आगामी टी-20 व‌र्ल्ड कप में भारत सबसे बड़ा दावेदार

sharma.saurabh@inext.co.in

Meerut : पिछले काफी समय में इंडियन टीम अपनी जगह बनाने को बेताब फॉर्मर इंडियन सीम बॉलर प्रवीण कुमार रास्ता थोड़ा आसान हो गया है। यूपी रणजी क्रिकेट टीम की कप्तानी मिलने के बाद प्रवीण कुमार पूरी तरह से श्योर हो गए हैं कि उन्हें जल्द इंडियन क्रिकेट टीम नीली जर्सी पहनने को मिलेगी। उन्हें पूरी उम्मीद है अगले साल होने वाले टी-20 व‌र्ल्ड कप में टीम में जगह जरूर मिलेगी। यूपी रणजी टीम की कप्तानी मिलने के बाद प्रवीण कुमार ने आई नेक्स्ट से खुलकर बात की

- मौजूदा यूपी रणजी टीम किस तरह की है?

अगर मैं कहूं कि मौजूदा यूपी रणजी टीम सबसे अधिक बैलेंस है तो कम नहीं होगा। टीम में फास्ट और स्पिन बॉलर्स का बेहतरीन कॉम्बीनेशन है। बैट्समैन काफी अच्छी फॉर्म में हैं। वहीं ऑलराउंडर की भी कमी नहीं है। रणजी सीजन यूपी के लिए काफी बेहतरीन होने जा रहा है।

- यूपी अंडर-19 टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में एंट्री को तैयार हैं? कुछ मेरठ के भी प्लेयर हैं। आपका क्या कहना है?

हम उस प्लेयर का स्वागत करेंगे, जिसमें टैलेंट है। फिर चाहे वो मेरठ का हो या फिर लखनऊ-कानुपर का। मैंने कुछ लड़कों को खेलते हुए देखा है। अंडर-19 में उपेंद्र, शिवम, शुभम जैसे काफी बेहतरीन प्लेयर्स हैं। मुझे मालूम है कि अगर मौका मिलेगा तो वो जरूर अपने आपको साबित करेंगे।

- आप काफी समय से इंडियन टीम से बाहर है। फ्यूचर में क्या देख रहे हैं?

मैं अपनी ओर से पूरी मेहनत में जुटा हूं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में कैंप किया है। अपनी फिटनेस पर सबसे ज्यादा फोकस कर रहा हूं। मेरा टारगेट 2016 टी-20 व‌र्ल्ड कप है। जो अपने ही देश में होने जा रहा है। इसलिए मैं बैट और बॉल दोनों से मेहनत में जुटा हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि दोबारा नीली जर्सी वियर करूंगा।

- अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम से किस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं?

टेस्ट टीम फॉर्म में हैं। टीम ने श्रीलंका को हराया है। वहीं वन डे और टी-20 टीम भी काफी अच्छे हैं। हमें व‌र्ल्ड की सबसे बेहतरीन टीम के खिलाफ खेलना है तो अपना बेस्ट परफॉर्मेस देना होगा। टीम में सभी अच्छे प्लेयर्स हैं। काफी उम्मीदें हैं।

- मेरठ के लोग पीके, बीके और कर्ण ट्रायो को इंडियन टीम में एक साथ कब देखेंगे?

- हंसते हुए, पता नहीं। तीनों फॉर्मेट में किसी में भी देख सकते हैं। टीम का सेलेक्शन सेलेक्टर्स का काम है। हम तीनों ही अलग अंदाज के गेंदबाज हैं। अगर तीनों की फॉर्म एक ही समय में बेहतरीन रही तो तीनों एक ही टीम कभी भी नजर आ सकते हैं। बस वक्त का इंतजार करना है।

Posted By: Inextlive