- सांस्कृतिक कार्यक्रम इंद्रधनुष का हुआ भव्य आयोजन

ALLAHABAD: ट्यूजडे की शाम प्रयागराज विकास समिति की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम इंद्रधनुष का भव्य आयोजन किया गया। रायल गार्डन में आयोजित समारोह के दौरान 18 बच्चों ने वंदेमातरम का गायन किया। कार्यक्रम में सरदार भगत सिंह, साहित्यकार रवींद्र कालिया व जनकवि कैलाश गौतम को मरणोपरांत राष्ट्रगौरव सम्मान से नवाजा गया। इसके बाद कवि सम्मेलन में कवियों ने एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत कीं।

आन-बान, शान तिरंगा

कर्नल वीपी सिंह ने सुनाया देश मिट्टी हवा पानी से बना है, देश पुरखों की कहानी से बना है। वहीं गजेंद्र सोलंकी ने कहा, युगों-युगों तक इस धरती पर भारत मां की शान रहे, राम कृष्ण गौतम के वंशज वाली ये पहचान रहे के जरिए तालियां बटोरी। संचालन कर रहे कवि डॉ। श्लेष गौतम ने सुनाया कि आन-बान, शान तिरंगा, भारत का अभिमान तिरंगा, सदियों का बलिदान तिरंगा, जय वीरों का गान तिरंगा जिसे खूब सराहा गया।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित

अमित शर्मा ने सुनाया, देश का युवा जब भी रण में अपनी ताकत तोलेगा, चप्पा चप्पा इस धरती का वंदेमातरम बोलेगा के जरिए खूब वाहवाही लूटी। ज्योति त्रिपाठी ने यह सुनाकर गर्मजोशी पैदा की कि जर्रा-जर्रा कहता जिसका वीरों की कहानी को, देश धर्म हित त्याग दिया हो जिसने भरी जवानी को। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति पंकज मित्तल, राजेश श्रीवास्तव व रवींद्र सिंह ने अलग अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 25 विभूतियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर अभिलाषा गुप्ता व संयोजन पूर्व पार्षद आनंद अग्रवाल ने किया।

Posted By: Inextlive