- बस संचालित होने से बॉर्डर पर फंसे यात्रियों को मिली बड़ी राहत

PRAYAGRAJ: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन प्रभावी हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर कमाने गये लोगों को घर वापस लौटने में हो रही हैं। सवारी वाहन न मिलने से लोग को कोसों दूर पैदल चलने को मजबूर हैं। वहीं बहुत से लोग विभिन्न शहरों में फंसे हुए हैं। इस समस्या को देखते हुए शनिवार और रविवार को बस संचालित किया जा रहा हैं। इसी क्रम में शनिवार को यूपी से सटे गाजियाबाद और नोएडा के बॉर्डर से फंसे लोगों को लेकर कई बसें प्रयागराज आयीं।

तीन बसें पहुंची डिपो

यूपी सरकार के निर्देशों पर यूपीएसआरटीसी दिल्ली के बॉर्डर से विभिन्न जिले के फंसे लोगों को परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए सुबह 8 बजे से हर 2 घंटे में लगभग 200 संचालन कर रहा है। इसी के तहत शनिवार को तीन बसें बॉर्डर पर फंसे यात्रियों को लेकर सिविल लाइन डिपो पहुंची। तीन बसों से पहुंचे तमाम यात्रियों ने चैन की सांस ली। यात्रियों का कहना हैं कि कई किलोमीटर पैदल चलने के साथ उनको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

ना रोकने की अनुरोध

शनिवार को रविवार को मूव होने वाली बसों को न रोकने के लिए यूपीएसआरटीसी सभी डीएम, एसएसपी, एसपी से अनुरोध किया हैं कि वे अपने सभी बॉर्डर चेक प्वाइंट पर बसों को न रोके । इन बसों को अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंचने दिया जाए। दिल्ली की सीमा से लेकर यूपी के विभिन्न जिलों में लोगों को ले जाने का विशेष कार्य 28 और 29 मार्च तक जारी रहेगा, बाकि जिले से कोई बसें नहीं संचालित होगी।

Posted By: Inextlive