-काल्विन हॉस्पिटल में किडनी निकालने के मामले में परिजनों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

PRAYAGRAJ: काल्विन हॉस्पिटल के किडनी निकालने के मामले में पीडि़त के परिजनों ने सीएमओ को गुरुवार को ज्ञापन सौंपा। इसमें मरीज का नि:शुल्क इलाज कराए जाने और आरोपी डॉ। प्रेममोहन गुप्ता को हटाए जाने की मांग की गई है। इस पर सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई ने पीडि़त मरीज हरिकेश को काल्विन हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया। इसके अलावा उन्होंने एमएलएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ। शबी अहमद या नेफ्रोलाजिस्ट सहित सर्जन डॉ। अमित व एसीएमओ डॉ। अनिल संथानी की तीन सदस्यीय कमेटी को मामले की की जांच कर आख्या देने का आदेश दिया है। इसके अलावा अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ। एके पालीवाल को आरोपी डॉक्टर को अन्यत्र चिकित्सा केंद्र पर अटैच करने की संस्तुति सीएमओ ने की है, जिससे जांच प्रभावित न हो।

यह है मामला

खुल्दाबाद के रहने वाले हरिकेश और उनके परिजनों ने काल्विन के डॉक्टर प्रेममोहन गुप्ता पर किडनी निकालने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि किडनी में स्टोन का ऑपरेशन करने के दौरान डॉ। ने हरिकेश की दायीं किडनी निकाल ली। इसको लेकर परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया गया था। उन्होंने शाहगंज थाने में आरोपी के खिालफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। बदले में काल्विन हॉस्पिटल प्रशासन ने भी हंगामा करने के आरोप में 40 अज्ञात के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था। किडनी प्रकरण में एमआईएमआईएम ने सीएमओ का घेराव का ज्ञापन सौंपा। इसमें जांच कमेटी बनाकर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। काल्विन हॉस्पिटल के एसआईसी डॉ। वीके सिंह का कहना है कि मरीज को इलाज के एसआरएन हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अपर निदेशक हेल्थ से संबंधित डॉक्टर को जांच होने तक अन्यत्र अटैच करने की संस्तुति भी की गई है।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ प्रयागराज

Posted By: Inextlive