हमसफर के पहले सफर को लेकर उत्साहित रहे पैसेंजर

ALLAHABAD: लग्जरियस सुविधाओं से लैस हमसफर एक्सप्रेस में पहले सफर को लेकर पैसेंजर्स में जबर्दस्त उत्साह दिखा। इस खूबसूरत लम्हे को लोगों ने अपने मोबाइल में भी कैद किया। इस दौरान दैनिक-जागरण-आई नेक्स्ट के साथ बातचीत में लोगों ने अपनी उत्सुकता जताई।

हमसफर एक्सप्रेस का इंटीरियर वाकई में प्रभावित करने वाला है। इसका किराया प्रयागराज एक्सप्रेस से थोड़ा ज्यादा है, लेकिन बेहतर सुविधाएं हों तो यह अखरता नहीं।

-प्रकाश

मैंने अब तक प्रयागराज और दूरंतो एक्सप्रेस से दिल्ली का सफर किया है, लेकिन हमसफर उन दोनों ट्रेनों से काफी बेहतर है। प्रयागराज अगर वीआईपी है तो हमसफर वीवीआईपी है।

-आरएस जोशी

नए लुक वाले हमसफर एक्सप्रेस को देख कर काफी अलग फील हुआ। मैंने तो खूब सेल्फी ली और अपने दोस्तों व रिलेटिव्स से शेयर किया।

-सौरव

कोच में बैठते ही चंदन की भीनी-भीनी खुशबू और चमचमाते एलईडी लाइट ने काफी प्रभावित किया। ऐसा लग रहा है, जैसे हम ट्रेन में नहीं बल्कि किसी टू या थ्री स्टार सुविधाओं वाले होटल में सफर कर रहे हैं।

-शिवाली

मैंने पहले प्रयागराज एक्सप्रेस से आज का टिकट कराया था, जो कन्फर्म था। लेकिन पता चला कि 9 मई को हमसफर एक्सप्रेस रवाना हो रही है तो प्रयागराज का टिकट कैंसिल कराकर हमसफर में कराया। वाकई ये ट्रेन काफी अच्छी है।

-ऊषा अस्थाना

हमसफर एक्सप्रेस में जिस तरह की हाइटेक व्यवस्था की गई है, अधिकारियों द्वारा दावे किए जा रहे है, वो वाकई में यूनिक है, जो हमसफर एक्सप्रेस को सभी ट्रेनों से अलग बनाती है।

-विनय कुमार उपाध्याय

दुल्हन की तरह सजी थी हमसफर

दुल्हन की तरह सजी हमसफर एक्सप्रेस शाम पांच बजकर 20 मिनट पर इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। इंजन से लेकर सभी 18 कोच फूलों से सजाए गए थे।

एक तिहाई सीट ही हुई थीं बुक

18 कोच वाले हमसफर एक्सप्रेस में कुल 1296 सीट हैं। लेकिन पहले दिन करीब 300 से अधिक सीट खाली थे। चार्ट प्रिपेयर होने के पहले तक करीब 900 सीट ही बुक किए थे।

सात मिनट लेट रही हमसफर

हमसफर एक्सप्रेस को 18.30 बजे इलाहाबाद जंक्शन से रवाना होना था। लेकिन इसी बीच सपा समर्थित कार्यकर्ताओं के हंगामा के कारण ट्रेन को सात मिनट देरी से 18.37 पर हरी-झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

Posted By: Inextlive