- समय से पहले हावी हुआ मानसून का असर बरेली में दिखेगा, 5 जुलाई से मानसून हावी

BAREILLY : आगामी 15 दिन बाद शहर में प्री मानसून की पहली बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। केरल में तीन दिन पहले मानसून के आने की वजह से बरेली में भी प्री मानसून की दस्तक पहले हो जाएगी। आईएमडी वेबसाइट पर दर्ज डाटा के मुताबिक समय से पहले मानसून आने से बरेली में भी मानसून जल्द पहुंचने की संभावना है। उनके मुताबिक 15 से 20 जून के बीच बरेली में प्री मानसून की पहली बारिश होगी। वहीं, 1 जुलाई से 5 जुलाई तक मानसून के हावी होने की संभावना है। जो तप रहे बरेलियंस को काफी हद तक राहत पहुंचाएंगे।

 

पारा में दर्ज हुई गिरावट

मौसम का मिजाज वेडनसडे को पूरी तरह बदल गया है। ट्यूजडे को देर शाम वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी होने से शहर में चली तेज हवाओं से मौसम बदलने की संभावना वेदर एक्सपर्ट ने जताई है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के मुताबिक आगामी 48 घंटे में शहर में बारिश संभव है। वेडनसडे को लो प्रेशर जोन नहीं बनने से छाए बादल बारिश नहीं कर सके। लेकिन लोगों को काफी राहत मिली है। दिन भर छाए बादलों की वजह से टेम्प्रेचर मैक्सिमम 36.7 और मिनिमम 22.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वेदर एक्सपर्ट ने आगामी दिनों में ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है।

 

यूं रहा मौसम का मिजाज

सुबह से ही घिरे बादल देख बरेलियंस ने बारिश की आस लगाई थी लेकिन दिन भर बादल छाते रहे पर बारिश नहीं हुई। सुबह घिरे बादल दोपहर करीब 1 बजे तक छंट गए। लेकिन बादल रह-रहकर शहर पर मंडराते रहे। सूर्यदेव और बादलों के बीच आंखमिचौली का खेल चलता रहा। शाम को बादल पूरी तरह नदारद हो गया और आसमान साफ हो गया। वहीं, चल रही हल्की ठंडी हवाओं ने बरेलियंस को काफी राहत मुहैया कराई है। आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश की संभावना बरकरार है। आगामी 7 दिनों में करीब 20 एमएम बारिश होने की संभावना जताई है।

Posted By: Inextlive