-बिना परमिशन के चल रहा है प्री-वेडिंग का खेल

-सोशल मीडिया पर हुआ प्री-वेडिंग शूट का वीडियो वायरल

आगरा। आपकी मोहब्बत ताजमहल के साये में पनपी हो और ये पल कैमरे में कैद हो जाएं और लाइफटाइम मेमोरीज बन जाएं, जिन्हें निहारकर आप जीवनभर खुश होते रहें। ऐसा कौन नहीं चाहेगा। ऐसा पॉसिबल है, जी हां प्री-वेडिंग शूट के जरिए। आजकल प्री-वेडिंग शूट का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है। हर कोई शादी से पहले अपने होने वाले लाइफ पार्टनर के साथ ऐसे पल गुजारना चाहता है, जो लाइफटाइम मेमोरीज में तब्दील हो जाए। ताज के साये में प्री-वेडिंग शूट कराने के लिए मोटी रकम और परमिशन चाहिए। लेकिन नियमों को ताक पर रखकर कई फोटोग्राफर इसे सस्ते में कर रहे हैं। इससे गवर्नमेंट रेवेन्यू का काफी नुकसान हो रहा है। मेहताब बाग में हर सप्ताह एएसआई की नाक के नीचे बिना परमीशन सैंकड़ों प्री-वेडिंग शूट होते हैं। जबकि इसके लिए एएसआई से परमीशन लेनी पड़ती है और इसके लिए मोटी रकम चुकानी होती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

सोमवार को सोशल मीडिया पर मेहताब बाग में शूट होते प्री-वेडिंग शूट का वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में मेहताब बाग में प्री-वेडिंग शूट किया जा है। आज कपल्स अपनी शादी को यूनिक बनाने के लिए प्री-वेडिंग शूट करा रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद एएसआई हरकत में आ गया। एएसआई सुपरिंटेंडेंट डॉ। वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि मेहताब बाग में प्री-वेडिंग शूट बिना एएसआई के परमीशन नहीं कर सकते हैं। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये होता है खेल

सिटी में प्री-वेडिंग शूट का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है। हर कोई ताजमहल के साये में अपने होने वाले जीवनसाथी के साथ प्री-वेडिंग शूट कराना चाहता है। सिटी में कई फोटोग्राफर्स शादी के फोटोग्राफ शूट करते हैं। इसके साथ ही प्री-वेडिंग शूट का पैकेज भी ऑफर करते हैं। लोग इनके झांसे में आ जाते हैं और ये फोटोग्राफर्स मेहताब बाग जाकर गार्ड से सेटिंग करके प्री-वेडिंग शूट करते हैं। इससे कस्टमर्स भी खुश हो जाते हैं और फोटोग्राफर्स का भी बिजनेस सेट हो जाता है। गार्ड को भी कुछ मिल ही जाता होगा। लेकिन इस सबके बीच गवर्नमेंट रेवेन्यू का लॉस होता है।

वर्जन

मेहताब बाग में प्री-वेडिंग शूट के लिए एएसआई की परमीशन की जरूरत है। बिना परमीशन मेहताब बाग में शूट करना गलत है। यदि कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। वसंत कुमार स्वर्णकर, सुरिंटेंडेंट एएसआई

Posted By: Inextlive