- स्व। चंपा सिंह इंटर कॉलेज में इतिहास विषय की परीक्षा देते वक्त बिगड़ी तबीयत

- बोर्ड कंट्रोल रूम के निर्देश पर केंद्र व्यवस्थापक ने तत्काल भिजवाया अस्पताल

GORAKHPUR: राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में बने यूपी बोर्ड कंट्रोल रूम के जिम्मेदारों और केंद्र व्यवस्थापक की तत्परता से एक गर्भवती छात्रा की जान बच गई। कैंपियरगंज, भैसला स्थित स्व। चंपा सिंह इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान अचानक गर्भवती छात्रा की तबीयत बिगड़ गई जिसकी सूचना केंद्र व्यवस्थापक ने तत्काल कंट्रोल रूम को दी। जिस पर कंट्रोल रूम के जिम्मेदारों ने फौरन केंद्र व्यवस्थापक को कर्मचारी तैनात कर छात्रा को अस्पताल पहुंचवाने का निर्देश दिया। छात्रा को कैंपियरगंज स्थित सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। सूचना पर परिजन भी पहुंचे। डॉक्टर ने उपचार कर छात्रा को घर भेज दिया।

एक घंटे बाद बिगड़ी हालत

बैजनाथपुर की रहने वाली 12वीं की छात्रा अन्नपूर्णा को पिछले साल ही शादी हुई है। वह गर्भवती है। वह इस बार स्व। चंपा सिंह इंटर कॉलेज भैसला, कैंपियरगंज परीक्षा केंद्र पर बोर्ड परीक्षा दे रही है। शुक्रवार को इतिहास सेकेंड पेपर का एग्जाम देने आई। सुबह साढ़े सात बजे से शुरू हुए एग्जाम में एक घंटे तक अन्नपूर्णा ने पेपर लिखा। तभी 8.27 बजे से उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। हालत बिगड़ते ही महिला कक्ष निरीक्षक ने इसकी सूचना केंद्र व्यवस्थापक दिवाकर पांडेय को दी। केंद्र व्यवस्थापक ने तत्काल इसकी सूचना बोर्ड कंट्रोल रूम को दी। बोर्ड कंट्रोल रूम के निर्देश पर छात्रा को तत्काल कैंपियरगंज स्थित सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। अन्नपूर्णा के पिता भगवान दास ने बताया कि उनकी पुत्री की पिछले साल शादी हुई है। वह परीक्षा देने अपने मायके से परीक्षा केंद्र पर गई थी।

वर्जन

जैसे ही गर्भवती छात्रा की हालत बिगड़ी उसे इलाज के लिए एक कर्मचारी के साथ भेज दिया गया था। उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

- दिवाकर पांडेय, केंद्र व्यवस्थापक

Posted By: Inextlive