बरहन। थाना क्षेत्र में शनिवार को सेवानिवृत्त आशा के इंजेक्शन से एक प्रसूता की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

थाना बरहन क्षेत्र के गांव मुर्थर अलीपुर निवासी धीरेन्द्र की पत्नी 28 वर्षीय सोनम देवी को शनिवार सुबह करीब चार बजे प्रसव पीड़ा हुई थी। पीड़ा होने पर धीरेन्द्र सोनम को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आहरन लेकर पहुंचा। धीरेन्द्र के अनुसार यहां उपस्थित चिकित्सकों ने एक घंटे उपचार करने के बाद कहा कि अभी प्रसव होने में समय है, वह कुछ समय बाद आएं। इस पर धीरेन्द्र पत्नी को लेकर घर वापस आ गया।

सुबह करीब नौ बजे सोनम को पुन: प्रसव पीड़ा हुई तो धीरेन्द्र दोबारा उसे आहरन स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचा। यहां चिकित्सकों ने उसकी हालत देखकर हाथ खड़े कर दिए और कहा कि महिला की हालत ठीक नहीं है और आगरा या एत्मादपुर ले जाने की सलाह दी। धीरेन्द्र के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात आशा नीरज अपने साथ एत्मादपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने लगी। नगला गोल पहुंचते ही आशा नीरज ने धीरेंद्र से कहा कि बरहन में रिटायर्ड आशा उर्मिला देवी का हॉस्पिटल है। वहां कम खर्चे में प्रसव आसानी से हो जाएगा। इस पर वह सोनम को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे लेकर वहां पहुंच गए।

धीरेंद्र ने बताया कि डॉक्टर ने बिना कोई जानकारी किए सोनम को दो इंजेक्शन लगा दिए। इंजेक्शन लगाने के बाद सोनम की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में आशा ने आगरा ले जाने के लिए बोल दिया। इस बात पर धीरेंद्र ने कहा कि अब इस स्थिति में कहां लेकर जाएगा। इसी दौरान एक अन्य डॉक्टर भी वहां पहुंच गया। उसने बताया कि महिला की मौत हो चुकी है। जानकारी होने पर मृतका के परिजन पहुंच गए और 100 नंबर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम गृह भेज दिया। सोनम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

Posted By: Inextlive