नगर निगम द्वारा वितरित किया जा रहा नि:शुल्क जैविक 2ाद

होटल, रेस्टोरेंट और स्कूल में बनाया जाएगा जैविक 2ाद

ALLAHABAD: 2ोती-किसानी के साथ ही घर में हरियाली लाने और इलाहाबाद को हरा-5ारा बनाने के लिए नगर निगम इलाहाबाद लोगों को जैविक 2ाद का इस्तेमाल करने के लिए जागरुक कर रहा है। इसके लिए सोमवार से नि:शुल्क जैविक 2ाद वितरण अ5िायान शुरू हुआ। अपर नगर आयु1त प्रथम रीतु सुहास ने कंपनी गार्डेन के मेन गेट पर लोगों को जैविक 2ाद का पैकेट बांटा।

हरी 5ारी ने किया है तैयार

रीतु सुहास ने बताया कि जैविक 2ाद हरी 5ारी द्वारा तैयार किया गया है। इसे नगर निगम द्वारा नि:शुल्क वितरित किया जाएगा। 1योंकि लोगों को जैविक 2ाद की जानकारी नहीं है या फिर लोग जागरुक नहीं हैं। इसलिए नि:शुल्क जैविक 2ाद वितरित किया जा रहा है। ताकि इलाहाबाद को हरा-5ारा बनाने में मदद मिल सके।

क6पोस्ट ड्रम र2ाने की सलाह

अपर नगर आयु1त ने सोमवार को दोपहर बाद होटल, रेस्टोरेंट मालिक और स्कूल के प्रिंसिपल के साथ मीटिंग की। मीटिंग में होटल, रेस्टोरेंट और स्कूल में क6पोस्ट पिट बनाने का सुझाव दिया गया। कहा गया कि अगर क6पोस्ट पिट बनाने के लिए जगह नहीं है तो क6पोस्ट ड्रम बिन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ताकि कचरे से जैविक 2ाद बनाया जा सके। इस दौरान बाघ6बरी मठ में क6पोस्ट पिट बनवाया गया। जहां बड़े हनुमान जी को चढ़ने वाले फूल-मालाओं से जैविक 2ाद बनाया जाएगा। कंपनी बाग में पांच क6पोस्ट पिट, मिंटो पार्क में क6पोस्ट पिट बनवाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive