-संत रविदास जयंती पर सीर गोवर्धनपुर में तीन दिवसीय महोत्सव के लिए तैयारियां शुरु

-देश विदेश के श्रद्धालुओं के रुकने के लिए 35 टेंट हो चुके हैं तैयार

संत रविदास की जन्म स्थली में हर साल आयाजित होने वाले रविदास जन्म महोत्सव के तीन दिवसीय समारोह की तैयारियां शुरु हो गई। संत रविदास के जन्मस्थान सीर गोवर्धन में देश के अन्य राज्यों से भी श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरु हो गया। संत रविदास की जयंती इस बार नौ फरवरी को मनाया जाएगा। समारोह की शुरुआत सात को ही शुरु हो जाएगी।

जुटेंगे लाखों श्रद्धालु

संत रविदास जयंती समारोह में हर साल लाखों श्रद्धालु देश विदेश से आते हैं। संत रविदास जयंती समारोह के आयोजन से जुड़े केएल श्रुआ ने बताया कि इस बार संत रविदास जयंती समारोह में करीब चार से पांच लाख श्रद्धालु शामिल हो सकते हैं।

एक हजार से ज्यादा सेवादार

जयंती समारोह में शामिल होने वाले लाखों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की जा रही है। तकरीबन एक हजार से ज्यादा पुरुष व महिला सेवादार भोजन की व्यवस्था करने में जुटे हैं। महिला सेवादार एक साथ लगकर भोजन बना रही हैं।

बनाए गए 30 टेंट

श्रद्धालुओं को रुकने के लिए सीरगोवर्धन में कुल 30 टेंटो का निर्माण किया गया है। इसके अलावा 10 टेंट और बनाए जा रहे हैं जिसमें विदेश व दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालु रुक सकेंगे। वहीं नौ फरवरी को एक विशेष मंच बनाया जाएगा।

छह को आएगी बेगमपुरा स्पेशल

संतरविदास जयंती समारोह में शामिल होने वाले एनआरआई व पंजाब के लोगों के लिए जालंधर से बेगमपुरा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन श्रद्धालुओं को लेकर आएगी। जालंधर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन सात फरवरी को वाराणसी पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में सन्त निरंजन दास श्रद्धालुओं के साथ समारोह में शामिल होने के लिए आएंगे।

Posted By: Inextlive