महामहिम ने एएमए के डॉक्टरों का किया आह्वान

एक महीने के लिए प्रोफेशन से समय निकाल करें तीर्थ यात्रियों की सेवा

ALLAHABAD: इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के 100वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करने के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि त्रिवेणी संगम के तट पर बसे इलाहाबाद शहर में आकर हर किसी को प्रसन्नता होती है। मन भी करता है कि संगम तक पहुंच सकें, लेकिन कुछ मर्यादाएं हैं। कुंभ मेला के भव्य आयोजन को सफल बनाना हर किसी की जिम्मेदारी है, जिसमें डॉक्टर्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

टिकी हैं पूरी दुनिया की निगाहें

राष्ट्रपति ने कहा कि सरकारी योजनाओं का अमलीकरण तब तक नहीं हो सकता है, जब तक आप उसे अपना कार्य न मानें। ये मानकर न चलें कि ये केवल सरकार की योजना है। पार्टनर बनकर काम करें। माघ मेला हर साल होता है, बीच में कुंभ-और महाकुंभ होता है। इसमें तीर्थ यात्रियों की सेवा करने का अवसर मिलता है। कुंभ मेला पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। सभी के लिए सेवा भाव को व्यक्त करने का महान अवसर है।

कोई बीमार होकर न जाए यहां से

प्रेसीडेंट ने डॉक्टरों से कहा कि इलाहाबाद और मेडिकल फैटर्निटी का नाम रोशन करें। एमए की बिल्डिंग एक्सीलेंट मॉन्यूमेंट है, जिसे और एक्सीलेंट बनाया जा सकता है। कहीं ऐसा न हो जब पंद्रह करोड़ लोग यहां आएं तो उनमें से पांच सौ, दो हजार या एक लाख लोग बीमार होकर जा रहे हैं या फिर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

एक दिन ग्रामीण भारत के लिए निकालें: रामनाइक

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि किसी भी मेडिकल एसोसिएशन ने अपने खर्च से इतना सुंदर ऑडिटोरियम पूरे भारत में नहीं बनवाया है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला में आने वाले बिन बुलाए करोड़ों मेहमानों का स्वागत करना सभी की जिम्मेदारी है। इसलिए पांच दिन व्यवसाय, एक दिन परिवार और एक दिन ग्रामीण भारत के लिए निकालें।

Posted By: Inextlive