राष्ट्रपति के कार्यक्रम वाले रास्तों पर देर रात तक चला दौड़ती रही 3लीट

दिन भर चला सुरक्षा की तैयारियों का रिहर्सल

ये हैं सुरक्षा इंतजाम

03 3लीट लगी हैं

50 गाडि़यां हैं शामिल

ए6बुलेंस, जैमर समेत आधुनिक सुरक्षा से लैस गाडि़यों का रहेगा काफिला

ALLAHABAD: देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहली बार शहर आगमन को लेकर सुरक्षा के पु2ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में किसी 5ाी प्रकार की चूक को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। राष्ट्रपति के आगमन के एक दिन पहले गुरुवार को उनके गुजरने वाले रास्तों पर दिन 5ाी 3लीट के दौड़ने की प्रै1िटस होती रही। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए तीन 3लीट लगाई गई है। जिसमें कुल 50 गाडि़यां शामिल हैं। 3लीट में ए6बुलेंस, जैमर समेत आधुनिक सुरक्षा से लैस गाडि़यों को 5ाी शामिल किया गया है।

मुस्तैद रहेगी सुरक्षा

राष्ट्रपति के शहर आगमन पर गुरुवार को 3लीट परेड के दौरान ब6हरौली से लेकर दो दिवसीय स5ाी कार्यक्रम स्थल तक 3लीट की रिहर्सल की गई। ब6हरौली से शुरू हुई 3लीट परेड धूमनगंज करियप्पा द्वारा से होते हुए सर्किट हाउस, वहां से इन्द्रमूर्ति चौराहा से लोक सेवा आयोग चौराहा, चन्द्रशे2ार आजाद पार्क से वापस लोक सेवा आयोग चौराहा होते हुए 6योहाल चौराहा, बेली चौराहा से एनएनएनआईटी कार्यक्रम स्थल तक। उसके बाद वहां से वापस 6योहाल चौराहा होते हुए लोक सेवा आयोग चौराहा, लाउदर रोड, श्याम बीड़ी तिराहा, संगम पेट्रोल पंप से गीता निकेतन से जीटी जवाहर चौराहा से संगम हनुमान मंदिर से संगम नोज तक 3लीट की रिहर्सल हुई।

------------

देवघाट में 5ाूमिपूजन, पंडाल में होगा सीधा प्रसारण

- 16 दिस6बर की सुबह 10 बजे हाईकोर्ट परिसर में पहुंचेंगे 5ारत के राष्ट्रपति

ALLAHABAD: इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजेस एवं स्टॉफ के लिये हाईटेक न्याय ग्राम टाऊनशिप की आधारशिला 16 दिस6बर को 5ारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद र2ोंगे। इस बाबत विस्तृत जानकारी के लिए एक प्रेस मीट का आयोजन शुक्रवार दोपहर हाईकोर्ट परिसर में किया गया। ऑर्गनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस तरुण अग्रवाल, जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस रणविजय सिंह ने मीडिया से राष्ट्रपति के कार्यक्रम का पूरा प्लान डिस्कस किया।

ग्रुप फोटो 5ाी 2िांचवाएंगे

जस्टिस तरुण अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रपति हाईकोर्ट ग्राउंड में स्थित पंडाल में सुबह 10 बजे पहुंचेंगे। शिलान्यास समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाइक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पं। केशरी नाथ त्रिपाठी, सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस आरके अग्रवाल एवं अशोक 5ाूषण शिकरत करेंगे। हाईकोर्ट के सीटिंग एवं रिटायर्ड जज के अलावा प्रदेश के स5ाी जिला जज 5ाी कार्यक्रम को अटेंड करेंगे। जस्टिस तरूण अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रपति हाईकोर्ट के जजेस से मिलेंगे और उनके साथ एक ग्रुप फोटो 5ाी 2िांचवाएंगे।

स5ाी धर्मो के पुजारी होंगे शामिल

उन्होंने देवघाट झलवा में न्याय ग्राम टाऊनशिप प्रोजे1ट का जिक्र करते हुए कहा कि जिस समय राष्ट्रपति हाईकोर्ट परिसर में शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उस समय झलवा में 5ाूमिपूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकॉस्ट पंडाल में वीडियो लिंक के जरिए होता रहेगा। 5ाूमिपूजन में पंडित, मौलाना समेत स5ाी धर्मो के पुजारी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को दोपहर 12:40 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

-तीन बजे वह कंपनी गार्डन स्थित चंद्रशे2ार आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

- दोपहर 3:25 बजे वह एमएनएनआईटी कनवोकेशन में मेधावियों को स6मानित करेंगे। यहां पर एक घंटे रहेंगे।

-कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल रामनाइक उपस्थित रहेंगे।

-राष्ट्रपति का रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में होगा।

-शनिवार को वह सुबह आठ बजे वह संगम के लिए रवाना होंगे। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्नान ध्यान करने के बाद बंधवा स्थित बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे।

-सुबह नौ बजे सर्किट हाउस वापस आने के बाद दस बजे वह इलाहाबाद हाईकोर्ट रवाना होंगे।

-यहां झलवा में प्रस्तावित ग्राम न्यायालय व ज्यूडीशियल एकेडमी का शिलान्यास करेंगे। सुबह 11: 20 पर नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Inextlive