- महापौर और नगर आयुक्त के अलग-अलग आदेशों के बीच में फंसे कर्मचारी, पार्षदों को वार्ड वाइज बैठाए या पार्टी वाइज

kanpur@inext.co.in

KANPUR : नगर निगम में प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारियां लास्ट स्टेज पर हैं। सदन कक्ष के गेट से लेकर डायस तक में ग्रीनरी की जा रही है। वहीं पार्षदों के सीटिंग अरेंजमेंट्स को लेकर कर्मचारी असमंजस में हैं। महापौर ने कहा है कि पार्षदों को वार्ड नंबर के सीरियल नंबर से बैठाया जाए। वहीं नगर आयुक्त ने पार्षदों को पार्टी वाइज बैठाने के निर्देश दिए। इस पर महापौर ने यह फैसला नगर आयुक्त पर छोड़ दिया।

हटाए गए माइक

सदन कक्ष में पार्षदों की डेस्क पर लगे माइक को हटा दिया गया है। सिर्फ उनकी नेम प्लेट ही डेस्क पर रहेगी। उसी हिसाब से उनको सदन में बैठना होगा। वहीं एलआईयू को इनपुट है कि पार्षद ज्ञापन आदि को लेकर कुछ कर सकते हैं। वहीं चंद विपक्षी पार्षद व लीडर सीएम को पॉल्यूशन और कूड़े को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन देने की फिराक में हैं।

एंटी सार्बोटाज टीम ने खंगाला

थर्सडे को प्रेसीडेंट के प्रोग्राम स्थलों की गहन जांच की गई। एंटी सार्बोटाज टीम ने नगर निगम का कोना-कोना स्पेशल इक्यूपमेंट्स से चेक किया। वहीं डीएम ने भी पीएसआईटी, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी, नगर निगम और सर्किट हाउस पहुंचकर सभी अरेंजमेंट्स को देखा।

फैमिली के साथ डिनर करेंगे

30 नवंबर को सभी प्रोग्राम को खत्म करने के बाद प्रेसीडेंट सर्किट हाउस में अपने पूरे परिवार के साथ हाई टी और डिनर करेंगे। सर्किट हाउस में ही प्रेसीडेंट के लिए खाना बनेगा। खाना सर्व होने के पहले डॉक्टर्स की स्पेशल टीम उस खाने का चखेगी। सूत्रों के मुताबिक उनकी फैमिली से लगभग 50 से 60 लोग मौजूद रहेंगे। 1 दिसंबर को भी 60 से ज्यादा लोग सुबह 9 से 10 बजे के बीच में प्रेसीडेंट से मिलेंगे।

कराई गई ट्रायल लैंडिंग

थर्सडे को चकेरी एयरपोर्ट, पीएसआईटी और यूनिवर्सिटी में बने हेलिपैड पर ट्रायल लैंडिंग कराई गई। एयरफोर्स के एमआई-17 हेलिकॉप्टर को लैंड और टेकऑफ करा कर देखा गया। एयरफोर्स अधिकारियों ने कुछ कमियों को दूर करने के निर्देश लोकल अथॉरटीज को दिए हैं।

------------

ये सदन में होने वाला एक प्रोग्राम है। न कि सदन है। पार्षदों को वार्ड वाइज बैठाने में मेरे हिसाब से कोई प्रॉब्लम किसी को नहीं होनी चाहिए। बाकी नगर आयुक्त का फैसला है।

-प्रमिला पांडेय, महापौर।

-------

Posted By: Inextlive