- नितिन की तरफ से दी गई तहरीर को एनसीआर में दर्ज किया

- दिनभर सपा नेता पुलिस पर बनाते रहे दबाव

MEERUT: टीपीनगर थाना के दरोगा और सपा नेत्री के बेटे व उसके साथियों के बीच हुई भिड़ंत व मारपीट में आखिरकार सपा नेताओं का दबाव काम नहीं आया। पुलिस ने देर रात ही सपा नेत्री के बेटे और उसके साथी पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। मंगलवार सुबह दोनों को कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया। इस मामले को लेकर दिनभर गहमागहमी और हंगामा रहा। एसएसपी ऑफिस पर जहां सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने डेरा डाला तो दूसरी तरफ कुछ सपा कार्यकर्ताओं ने थाना में रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर हंगामा किया।

दारोगा की टांग तोड़ दी थी

सोमवार देर रात सपा महिला सभा की जिलाध्यक्ष संगीता राहुल का बेटा नितिन राहुल अपने दोस्त विकास गुप्ता के साथ एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद वापस घर लौट रहा था। मंडी समिति के सामने ही चौकी प्रभारी सर्वेश यादव ने चेकिंग के लिए उसकी गाड़ी रोकी तो वह भिड़ गया। नितिन और उसके दोस्त ने दरोगा से हाथापाई की। पुलिस दोनों को थाना ले आई तो थाने में सपाइयों ने गदर काट दिया। नितिन की मां समेत कई सपा नेता व कार्यकर्ता पहुंच गए। इनकी मौजूदगी में नितिन और विकास ने सर्वेश की टांग तोड़ दी। मौके पर एसएसपी डीसी दूबे, एसपी सिटी समेत कई थानों की फोर्स पहुंची तब कहीं जाकर मामला कंट्रोल में आया। दरोगा को देर रात डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे मंगलवार को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया।

एसीजेएम के समक्ष पेश किया गया

थाना पुलिस ने नितिन और उसके दोस्त विकास पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसको लेकर पुलिस पर सपा के कई नेताओं का दबाव आया, लेकिन वह बेअसर रहा। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को एसीजेएम 8 के समक्ष पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। कोर्ट में नितिन की मां, समेत कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दिनभर रही गहमागहमी

मंगलवार को घटना को लेकर दिनभर गहमा गहमी रही। सपा के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष इसरार सैफी, महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी समेत कई नेता और कार्यकर्ता एसएसपी से मिले। उन्होंने एकतरफा कार्रवाई की घोर निंदा की। लेकिन पुलिस ने उनके आरोपों को सिरे से नकार दिया। जिलाध्यक्ष इसके बाद घायल सर्वेश यादव से भी मिलने पहुंचे। उधर टीपी नगर थाना में सपा कार्यकर्ताओं ने फिर हंगामा किया। उनका आरोप था कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीटा। उनकी एफआईआर को एनसीआर में दर्ज कर लिया गया। नितिन की मां संगीता राहुल ने भी आरोप लगाया कि पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई की है। उन्होंने पुलिस पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया।

पार्टी हाईकमान को पूरे प्रकरण की जानकारी दे दी गई है। मामले की निष्पक्ष जांच हो। सामाजिक दृष्टिकोण से कुछ समस्याएं हल होती हैं। प्रयास है कि पार्टी के नेता का भी मनोबल न गिरे और पुलिस का मान भी बना रहे।

जयवीर सिंह, जिलाध्यक्ष, सपा

कानून को तोड़ने वाला किसी भी पार्टी का हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। यह मामला बाकी लोगों के लिए भी सबक है।

- डीसी दूबे, एसएसपी

Posted By: Inextlive