ाईजीआरएस पर नहीं किया शिकायतों का निस्तारण

Meerut। आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण न करने वाले 14 कॉलेजों को सीसीएसयू ने ऑनलाइन एडमिशन से वंचित कर दिया है। इस संबंध में सीसीएसयू के वीसी प्रो। एन के तनेजा ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इन कॉलेजों में केके जैन पीजी कॉलेज, शताब्दी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, महावीर आयरुेवेदिक कॉलेज, महादेव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज, जेपी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, महादेव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, शांति देवी डिग्री, महावीर कॉलेज, महाराज सिंह कॉलेज, महादेव इंस्टीट्यूट, ज्ञान स्थली विद्यापीठ, एसडी इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर, कॉलेज ऑफ एजुकेशन, डीजे कॉलेज, श्री कृष्णा कॉलेज ऑफ लॉ शामिल है। इन कॉलेजों में जुलाई 2017 से अप्रैल 2018 तक की शिकायतें पेंडिंग हैं।

कॉलेजों को शिकायतों का निस्तारण करने के लिए बार-बार सूचना दी गई थी। जिन कॉलेजों की शिकायतें पेंडिंग हैं शासन के निर्देशों पर उन्हें प्रवेश के लिए वंचित कर दिया गया है।

प्रो। एन। के तनेजा, वीसी, सीसीएसयू

एडमिशन की गाइडलाइन जारी

ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए सीसीएसयू ने मंगलवार को एडमिशन गाइडलाइन जारी कीं। एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। वाई विमला ने बताया कि गाइडलाइंस वेबसाइट पर भी अपलोड की गई हैं। कुछ खास निर्देशों में कॉलेजों को स्टूडेंट्स के सभी कागजों की जांच करने को कहा गया है। कॉमर्स की मेरिट लिस्ट में 12 वीं से कॉमर्स करने वालों को 5 फीसदी वेटेज मिलेगी। साइंस, कृषि और कॉमर्स से 12वीं करने वाले स्टूडेंट्स के लिए बीए में एडमिशन लेने पर 5 प्रतिशत अंक काटे जाएंगे।

Posted By: Inextlive