दुनिया का पहला डीजल से इलेक्ट्रिक इंजन संत रविदास जयंती पर पीएम ने दिखार्इ हरी झंडी

2019-02-19T13:06:47Z

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में दुनिया के पहले इलेक्ट्रिक इंजन को हरी झंडी दिखार्इ आैर संत रविदास मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। पीएम वाराणसी में आज कई सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

वाराणसी (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगवार अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी दाैरे पर हैं। इस दाैरान बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। इसके बाद पीएम डीएलडब्ल्यू (डीजल लोकोमोटिव वर्क्स) पहुंचे आैर यहां पर उन्होंने डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले गए इंजन को हरी झंडी दिखार्इ। पीएम नरेंद्र मोदी ने इंजन का अंदर से काफी अच्छे से निरीक्षण भी किया। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस परियोजना पर काम 22 दिसंबर, 2017 को शुरू हुआ और इंजन को डीजल से इलेक्ट्रिक में बदलने में करीब 69 दिन का समय लगा।
औढ़े गांव में होने वाली जनसभा को भी संबोधित करेंगे
वहीं इसके बाद पीएम नरेंद्र रविदास मंदिर में मत्था टेकने सीरगोवर्धनपुर भी गए है। पीएम मोदी ने कहा कि परम पूज्य संत रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए उन्होंने जो अनमोल एवं अमिट संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां काशी में कई सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ औढ़े गांव में होने वाली जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला और विकास की परियोजनाओं की नींव रखी। https://t.co/4PVNRXJ7B5

— Narendra Modi (@narendramodi) February 19, 2019

19 फरवरी को वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, संत रविदास के दर्शन के बाद लंगर में करेंगे प्रसाद ग्रहण

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.