PM मोदी ने वाराणसी प्रयागराज राजमार्ग के 6 लेन का किया लोकार्पण, देव दीपावली और लाइट एंड साउंड शो में भी करेंगे शिरकत

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया प्रयागराज - राजातालाब वाराणसी खंड की 6 लेन चौड़ीकरण परियोजना का उद्घाटन किया। वहीं पीएम मोदी यहां आयाेजित होने वाले देव दीपावली में शामिल होंगे। पीएम के दाैरे काे देखते हुए यहां पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Updated Date: Mon, 30 Nov 2020 03:33 PM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी यहां राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजातालाब (वाराणसी) खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी माैजूद रहे। इस खास अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रहा है। इसका लाख काशी के साथ प्रयागराज के लोगों को भी होगा। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

Along with beautification of Kashi in past years, we can now witness benefit of work done on connectivity here.
New highways, flyovers, widening of roads to reduce traffic jams, work currently being done in & around Varanasi has never happened since independence: PM Modi pic.twitter.com/Vqnc6xReAr

— ANI UP (@ANINewsUP) November 30, 2020

काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे
इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आयोजित होने वाली देव दीपावली में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे। कुल 2447 करोड़ रुपये की लागत से बने नए चौड़े और छह लेन वाले एनएच-19 के 73 किमी के हिस्से में विस्तार के चलते प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा के समय में एक घंटे कम लगने की संभावना है। देव दीपावली, जो वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन गया है। इसे हर साल कार्तिक माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है।

Ghats of Varanasi decked up ahead of Prime Minister Narendra Modi's visit later today. pic.twitter.com/Zh0zrUKxYy

— ANI UP (@ANINewsUP) November 30, 2020
पीएम मोदी दीया जलाने के साथ ही करेंगे देव दीपावली का शुभारंभ
वाराणसी के राज घाट पर प्रधानमंत्री के दीया जलाने के साथ ही इस भव्य उत्सव का शुभारंभ होगा, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे। वाराणसी की इस यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने के लिए साइट पर भी जाएंगे। इतना ही नहींसारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में किया था।

Varanasi: Laser show held at Chet Singh Ghat of the city on the occasion of Kartik Purnima pic.twitter.com/5T68KymXhL

— ANI UP (@ANINewsUP) November 29, 2020

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.