AGRA (16 April): ब्रिटिश रॉयल कपल शनिवार को ताजमहल की खूबसूरती में खो गया। संगमरमरी स्मारक को देखते ही प्रिंस विलियम के मुंह से निकल पड़ा 'वाह ताज'। मीनार देखते हुए कहा कि 'इट इज फुल ऑफ लव'। वहीं, केट ने भी प्रिंस विलियम के प्रति मोह?बत का इजहार करते हुए उन्हें आई लव यू कह दिया। केट मिडलटन के साथ ताज पहुंचे विलियम ने अपनी मां से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा किया। उस सीट पर फोटो शूट कराया, जिस पर कभी उनकी मां ने 24 साल पहले फोटो क्लिक कराई थी। ब्रिटिश शाही जोड़ा इस दौरान करीब 50 मिनट ताज में रुका।

मां की यादों में खोए

शनिवार को शाही जोड़े ने रॉयल गेट से ताज के अंदर प्रवेश किया। स्मारक के परिसर में एंट्री करते ही विलियम और केट ताज की खूबसूरती में खो गए। शाही जोड़ा तकरीबन ढाई मिनट तक ताज को निहारता रहा। इसके बाद वे डायना सीट की ओर बढ़ गए। डायना सीट पर बैठते ही प्रिंस विलियम की 24 साल पुरानी मां डायना की यादें ताजा हो गई। गौरतलब है कि 24 वर्ष पहले प्रिंस विलियम की मां राजकुमारी डायना ने इसी सीट पर बैठकर फोटो सेशन कराया था। तभी से ताज परिसर में मौजूद इस सीट का नाम डायना सीट रख दिया गया था।

ताज के बारे में ली जानकारी

विलियम व केट ने गाइड से ताज की कलाकृति के बारे में बारीकी से जानकारी ली। वे ताज की मीनार को ओर निहारने के बाद महताब बाग की ओर भी गए। उन्होंने यमुना को भी निहारा। इस दौरान उनकी मां की यादें उनके जेहन में ताजा हो गई। ताज घूमकर आए प्रिंस विलियम व केट फिर दोबार डायना सीट पर बैठ गए। मोह?बत के स्मारक में केट ने प्रिंस विलियम को देख प्यार का इजहार करते हुए आई लव यू कहा। शाम 4.35 बजे ब्रिटिश कपल होटल अमर विलास के लिए रवाना हो गया।

Posted By: Inextlive