केंद्र व्यवस्थापक ने लगाया प्रश्नपत्र लूट के प्रयास का आरोप

Meerut। हितकारी किसान इंटर कालेज सकौती में मंगलवार को पहली पाली की बोर्ड परीक्षा के बाद कुछ युवकों द्वारा बोर्ड परीक्षा के पेपर लूटने के प्रयास की अफवाह काफी गर्म रही। आनन-फानन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की टीम मौके पर पहुंची तो मामले से पर्दा उठा। स्कूल कर्मचारी व प्रधानाचार्य से मारपीट करने के आरोप में तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।

ये है मामला

सुबह करीब साढ़े 11 बजे प्रिंसिपल रूम के सामने कमरे में कॉपी बांधने का काम चल रहा था। उसी समय सकौती निवासी दीशू उर्फ विनय पुत्र उदयवीर कालेज में पहुंचा। चौकीदार ने रोकने का प्रयास किया तो उसे धक्का देकर अंदर चला गया। प्रिंसिपल नवीन वर्मा और अन्य अध्यापक आगे बढ़े तो वह बाहर निकल गया।

पुलिस ने दबोचा

थोड़ी देर बाद वह अपने साथी विशेष राणा व प्रशांत तेवतिया के साथ कालेज गेट पर पहुंचा। गेट पर ही दीपू ने प्रिंसिपल का गिरेबान पकड़कर उनके साथ मारपीट की और मौके से भाग निकले। यूपी-100 पुलिस ने विशेष, प्रशांत व दीशू को धर दबोचा।

आरोप-प्रत्यारोप

प्रिंसिपल नवीन वर्मा ने कहा कि युवक ने उनके साथ मारपीट की और प्रश्न पत्र लूटने का प्रयास किया। वहीं दीशू का कहना है कि उसकी बहन 11वीं कक्षा की छात्रा है, जो इसी कालेज में पढ़ती है। वह उसकी फीस जमा करने गया था। कालेज में जाने से रोका तो मारपीट हो गई। प्रधानाचार्या ने गाली-गलौच की थी।

मामले में पेपर लूट की पुष्टि नही हुई है। मारपीट का मामला ही है। पुलिस ने आरोपी युवकों को पकड़ लिया है। पेपर सुरक्षित हैं।

गिरिजेश कुमार चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक मेरठ

प्रथम दृष्टया युवक और पि्रंसिपल में सिर्फ मारपीट हुई है। प्रश्न पत्र लूट का आरोप सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद गलत साबित हो रहा है।

धारा सिंह, कार्यवाहक एसओ-दौराला।

सुरक्षा बढ़ाने की मांग

प्रधानाचार्य परिषद की ओर से युवकों द्वारा प्रधानाचार्य व कर्मचारी से मारपीट की निंदा करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने की मांग की है। परिषद के मंडल अध्यक्ष बीपी सिंह के अनुसार परिषद की आपात बैठक में मंगलवार को प्रशासन व शिक्षा विभाग से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में परीक्षा संपन्न कराना संभव नहीं होगा।

Posted By: Inextlive