- जेल पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

- हत्या और जान से मारने की धमकी के आरोप में बंद है कामेश्वर सिंह उर्फ बबलू

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : जेल पुलिस के रवैए से परेशान एक कैदी वेंस्डे को शोले के वीरू की तरह मंडलीय जेल स्थित पीपल के पेड़ पर चढ़ गया। सुसाइड की वार्निग देते हुए उसने डीएम और एसएसपी को बुलाने की मांग की। मामले की जानकारी मिलते हुए जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जेल सहित सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी मान-मनौव्वल के बाद वह नीचे उतरा।

सुरक्षा कारणों से है बंद

यूपी और बिहार के कई मामलों में अधिकारिक रूप से देवरिया जेल में बंद कामेश्वर सिंह उर्फ बबलू देवरिया के गौरी बाजार ब्लाक के पथरहट गांव का रहने वाला है। सुरक्षा कारणों से वह गोरखपुर मंडलीय कारागार में बंद है। वेंस्डे को वह आत्महत्या की चेतावनी देते हुए जेल स्थित पीपल के पेड़ पर चढ़ गया। सूचना मिलते ही आननफानन में जेलर सहित सभी जेल अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जेल अधिकारियों के आश्वासन के बाद बबलू पेड़ से उतरा, तब जाकर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली। इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसको लेकर जेल प्रशासन सतर्क हो गया है। बबलू को तन्हाई में बैरक नं। आठ में भेज दिया गया है।

बीडीसी मेंबर की हत्या में बंद है बबलू

पीपल के पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देकर हंगामा खड़ा करने वाला कैदी कामेश्वर सिंह उर्फ बबलू अपने ही गांव के बीडीसी मेंबर अरुण सिंह की हत्या और शराब कारोबारी संजय को जान से मारने की धमकी देने के मामले में बंद है। उसके ऊपर यूपी और बिहार में कई और मामले भी दर्ज हैं।

पेड़ पर चढ़ने वाला कैदी कामेश्वर सिंह उर्फ बबलू नशेड़ी है। प्रशासनिक आदेश पर देवरिया से ट्रांसफर होकर आया है। वह देवरिया जेल में ट्रांसफर करने के लिए दबाव बना रहा है।

एसकेशर्मा, वरिष्ठ जेल अधीक्षक

Posted By: Inextlive