- आई नेक्स्ट एक्टीविटी 'माई फैमली सुपर फैमली' में बच्चों ने दिखाया उत्साह

- एवरग्रीन व‌र्ल्ड स्कूल में एक्टीविटी का हुआ शानदार आयोजन

GORAKHPUR: बच्चों को फैमिली मेंबर्स की खूबियां बयां करने के लिए बहुत कम मौके मिलते हैं। मगर जब यह मिल जाए तो क्या कहने। शनिवार को जब बच्चों को अपने फैमिली मेंबर्स की खूबियां सुपर हीरोज से कंपेयर करने का आई नेक्स्ट ने जब मौका दिया, तो उनकी कलम कॉपियों पर सरपट दौड़ पड़ी। आईनेक्स्ट की ओर से बच्चों के लिए आयोजित 'माई फैमली सुपर फैमली' एक्टिविटी में शनिवार को बच्चों ने अपने सुपरहीरो की ड्रॉइंग बनाई और क्वालिटीज को अपने शब्दों में बयां किया। एवरग्रीन व‌र्ल्ड स्कूल में क्लास फोर्थ से लेकर 8 तक के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।

टॉप थ्री एंट्रीज को सम्मान

आईनेक्स्ट के इस कॉन्टेस्ट में बेस्ट थ्री एंट्रीज का सेलेक्शन किया गया। स्कूल प्रबंधन ने आई नेक्स्ट के इस प्रोग्राम को तारीफ की। वहीं बच्चों ने एक स्वर से कहा कि हम सच में अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते हैं, आई नेक्स्ट के इस तरह के प्रोग्राम के आयोजन से हम लोगों को अपनी फैमिली के बारे में अंदर छुपी भावनाओं को उजागर करने का मौका मिला है। इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन हमेशा होना चाहिए। इसके थ्रू हम अपने घर जाकर फैमिली मेंबर्स से यह भी बता सकते हैं कि वह हमें किस सुपर हीरो की तरह लगते हैं।

इन्होंने मारी बाजी

जूनियर वर्ग

प्रीतम (क्लास- 4)- फ‌र्स्ट

उत्कर्ष (क्लास-4)- सेकेंड

स्वप्निल (क्लास- 5)- थर्ड

सीनियर वर्ग

रिषभ (क्लास-8)-फ‌र्स्ट

आकाश (क्लास- 8)- सेकेंड

वैभव (क्लास- 6)- थर्ड

आई नेक्स्ट को इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन करके हम लोगों के अंदर अपने फैमिली मेंबर्स के बारे में क्या सोचते हैं, उसको बताने के लिए एक प्लेटफॉर्म दिया है। इस तरह के आयोजनों की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है।

रिषभ, स्टूडेंट

हम लोग अभी तक अपने फैमिली के बारे में सोचते थे, लेकिन आई नेक्स्ट के इस प्रोग्राम से हम अपनी फैमिली के बारे में जो अच्छी बातों को सोचते हैं उनको पन्नों पर उकेरने का मौका दिया है। इस प्रोग्राम में पार्टिसिपेट कर काफी अच्छा लगा।

प्रीतम, स्टूडेंट

आई नेक्स्ट के इस प्रोग्राम बच्चों के भीतर छिपे प्रतिभा के लिए एक मंच मिला, यह काबिले तारीफ है। इस कार्यक्रम में बच्चों ने जिस तरह से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, उससे यह लग रहा है कि उन्हें ऐसे मौके की काफी दिनों से तलाश थी, जो आई नेक्स्ट ने उन्हें दे दिया।

आरपीएन सिंह, निदेशक एवरग्रीन व‌र्ल्ड स्कूल, विजय चौक

Posted By: Inextlive