WhatsApp के ये फीचर बड़े काम के जरूर जानें कैसे रहें ऑफलाइन

2016-08-16T15:26:00Z

व्‍हॉट्सएप आज के दौर में हर किसी की जिंदगी का एक अहम हिस्‍सा बन गया है। लोग दिनभर अपना समय इसपर गुजार देते हैं। ऐसे में कई बार अपने आप में ऐसा फील होता है कि कुछ टाइम के लिए व्‍हॉट्सएप पर आ रहें इन मेसेजेस से खुद को दूर कर लें और दो पल चैन के बिताएं। आपकी इस मुश्‍किल का हल करते हुए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते है जिससे आप बिना डाटा ऑफ किए प्‍हॉट्सएप से खुद को दूर रख पाएंगे।

बंद कर दें लास्ट सीन
अपनी प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए आप अपने व्हॉट्सएप का लास्ट सीन बंद कर सकते है। ऐसा करने से किसी को नहीं पता चलेगा कि आपने लास्ट टाइम अपना व्हॉट्सएप कब चेक किया था। अपना लास्ट सीन बंद करने के लिए व्हॉटसएप पर Settings > Privacy >Last Seen>Nobody पर क्लिक करें।
अपना व्हॉट्सएप स्टेटस करीए हाइड
ऐसा करने से थोड़ा सा ही सही पर आपकी प्राइवेसी मेंनटेन रहेगी। स्टेटस हाइड करने के लिए आपको अपने व्हॉट्सएप पर Settings > Privacy > Status > Nobody पर क्लिक करना होगा और इससे आपको स्टेटस हर किसी से हाइड हो जाएगा।
ब्लू टिक कर दें बंद
व्हॉट्सएप पर अगर आप ब्लू टिक बंद कर देंगे तो इससे किसी को भी पता नहीं चलेगा की आपने उनका मेसेज पढ़ा की नहीं। ऐसा करने से आपके ऊपर तुमंत रिप्लाई करने का भी प्रेशर नहीं रहेगा। अगर आपको ब्लू टिक बंद करने है तो इसके लिए आपको Account > Privacy > Uncheck Read Receipts box पर क्लिक करना होगा और मेसेज पढ़नें के बाद ब्लू टिक नहीं होगा।
व्हॉट्सएप करीए Snooze या pause
ये सबसे बेजोड़ तरीका है व्हॉट्सएप से सुकून पानें का। ऐसा करने से आपका डाटा तो ऑन रहेगा लेकिन फिर भी आपके अकाउंट में मेसेज आएगें ही नहीं। इस सेटिंग को करने के लिए आपको अपने व्हॉट्सएप पर बस Setting > Apps > WhatsApp > Force Stop पर क्लिक करना होगा और मेसेज आपके अकाउंट में आपने बंद हो जाएंगे। दोबारा से व्हॉट्सएप को चालू करने के लिए आपको बस अपने फोन पर व्हॉट्सएप आइकॉन पर क्लिक करना होगा और फिर से ये नॉमर्ल तरह से चलने लगेगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.