- स्वच्छता अभियान की हकीकत जांचने आए एडिशनल मेंबर व‌र्क्स रेलवे बोर्ड

-सेंट्रल स्टेशन में प्रवेश के चोर रास्तों पर खड़ी होगी दीवार,

KANPUR.inext.co.in

KANPUR। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म एक से प्लेटफार्म सात तक की सफाई व्यवस्था नवंबर में आउट सोर्सिग के हाथों में चली जाएगी। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने निजी कंपनियों को टेंडर भी उठा दिया है। यह जानकारी शनिवार सेंट्रल स्टेशन में स्वच्छता अभियान की व्यवस्था परखने आए एडिशनल मेंबर व‌र्क्स रेलवे बोर्ड के सदस्य एल कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

प्लेटफार्म व आउटर का निरीक्षण

रविवार सुबह श्रमशक्ति डाउन से सेंट्रल पहुंचे रेलवे बोर्ड के मेंबर एल कुमार ने सेंट्रल स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मो व आउटरों को निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था की जांच की। जिसके बाद उन्होंने प्लेटफार्म नंबर 8 व 9 की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया।

अनाधिकृत प्रवेश पर लगाम

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, सेंट्रल स्टेशन से अंदर व बाहर जाने के कई चोर रास्ते हैं। जिससे अनाधिकृत व्यक्ति अंदर प्रवेश कर आते हैं। जिसके चलते सेंट्रल के सभी चोर रास्तों को बंद किया जाएगा। इसके चलते निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

जल्द शुरू होगा तीसरे ट्रैक का काम

एडिशनल मेंबर व‌र्क्स रेलवे बोर्ड एल कुमार ने बताया कि इलाहाबाद से मुगलसराय तक तीसरी रेलवे लाइन बिछाने का प्रस्ताव पहले ही पास हो गया था। जिसका हाल ही में टेंडर भी उठा दिया गया है। जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा।

650 यात्रियों पर जुर्माना

स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत बीते एक साल में सीआईटी की टीम ने सेंट्रल स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने पर 650 यात्रियों का जुर्माना कर लगभग 60 हजार रुपये वसूल किए हैं।

Posted By: Inextlive