छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: शहर के 60 निजी स्कूलों ने प्रवेश कक्षा में एडमिशन को लेकर शनिवार को चयनित बच्चों की सूची जारी कर दी। लॉटरी के आधार पर स्कू लों ने बच्चों को पहले ही प्रयास में पास व फेल कर दिया। नामांकन के लिए इस बार एक लाख आवेदन आये। कुल 10 हजार बच्चों का चयन हुआ।

शहर के स्कूलों ने सूची सुबह 9 बजे से प्रकाशित करनी शुरू कर दी थी। शाम चार बजे तक सूची का प्रकाशन जारी रहा। पहली बार 50 प्रतिशत से अधिक स्कूलों ने अपनी वेबसाइट पर चयनित बच्चों की सूची प्रकाशित कर दी। सेक्रेड हार्ट कान्वेंट और डीएवी बिष्टुपुर ने सूचना पट्ट पर सूची जारी न कर सिर्फ अपने वेबसाइट पर सूची को अपलोड किया है। डीएवी में चयनित बच्चों के नामांकन के लिए 25 हजार रुपये एचडीएफसी बिष्टुपुर के स्कूल एकाउंट में जमा करना होगा। सभी स्कूलों में 20 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बीपीएल कोटे का सीट अल्पसंख्यक स्कूलों को छोड़ सभी ने सुरक्षित रखी है। इसमें सीधे नामांकन होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से आवेदन जायेगा।

कई स्कूलों ने नहीं जारी किया फीस विवरण

शनिवार को पहली सूची के प्रकाशन के साथ कई स्कूलों की ओर से फीस का विवरण जारी नहीं किया गया। खासकर निजी अल्पसंख्यक स्कूलों में शुमार लोयोला, कान्वेंट, सेंट मेरीज इंग्लिश, कार्मेल, एलएफएस ने यह वितरण जारी नहीं किया है। अभिभावकों को इंटेरेक्शन के लिए बुलाया गया है। इसी दौरान फीस की जानकारी दी जायेगी।

Posted By: Inextlive