मेरठ के मवाना की शूटर को इंटरनेशनल जूनियर चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए सीएम योगी ने दिए 4.50 लाख

जिला प्रशासन करेगा आने-जाने का बंदोबस्त

Meerut। मेरठ जिले की शूटर प्रिया सिंह की मेहनत और लगन को देखते हुए प्रदेश सरकार उसका सहारा बन गई। दरअसल, 22 जून से जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड कप प्रतियोगिता शुरू होगी, जिसमें भाग लेने के लिए शनिवार को सरकार ने शूटर प्रिया को 4.5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। जिला प्रशासन प्रिया के जर्मनी आने-जाने का बंदोबस्त भी करेगा। एडीएम प्रशासन रामचंद्र ने बताया कि सीएम के आदेश के बाद प्रिया और परिजनों को बुलाकर सहायता 4.5 लाख सहायता राशि के संबंध में सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है। सोमवार को प्रिया के खाते में धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। जिला प्रशासन प्रिया के जर्मनी आने-जाने का बंदोबस्त भी कर रहा है।

सीएम ने दिए मदद के आदेश

मजदूर की बेटी 19 वर्षीय प्रिया ने आर्थिक तंगी के चलते चयन के बावजूद इस प्रतियोगिता में शामिल न हो पाने की टीस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जाहिर करते हुए आर्थिक मदद की गुहार लगाई थी। सीएम ने होनहार प्रिया के पत्र को संज्ञान में लिया और डीएम मेरठ अनिल ढींगरा को खिलाड़ी की मदद के आदेश दिए। सीएम के आदेश के बाद शनिवार दोपहर एडीएम प्रशासन रामचंद्र ने प्रिया को कलक्ट्रेट बुलाया। जिसके बाद भाई माइकल और पिता बृजपाल के साथ आई प्रिया ने सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया। सोमवार तक 4.5 लाख रुपये प्रिया के खाते में सीएम की ओर से जारी मदद के तौर पर ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

हो गया था चयन

मेरठ के मवाना के गांव भैंसा की रहने वाली प्रिया को 22 जून से जर्मनी में आयोजित होने वाले आईएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुना गया है। प्रिया की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो जर्मनी जा सके। वह एक मजदूर पिता की बेटी है, जो महीने के 10 हजार कमाते हैं। ऐसे में प्रिया और उनके परिवार ने सरकार से मदद मांगी और सरकार ने उन्हें निराश निराश नहीं किया। प्रिया ने एनसीसी के द्वारा शूटिंग सीखी और इंटरनेशनल लेवल पर अपना नाम बनाया।

Posted By: Inextlive