राष्ट्रीय महासचिव ने मोबाइल फोन पर अजय राय से की बात

वोटिंग से पहले कई दिन बनारस में प्रचार का किया वादा

varanasi@inext.co.in

VARANASI

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी जोन की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को अजय राय से मोबाइल पर बात की. प्रियंका ने कहा कि वोटिंग से पहले कई दिनों के लिए बनारस आएंगी. इस बीच पूरे एरिया में चुनाव प्रचार करेंगी. प्रियंका ने कहा कि वाराणसी के लोगों के सुख-दुख में मौजूद रहकर आपने जिस तरह से सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन कर संघर्ष किया है, उसे देखते हुए पार्टी ने आप पर भरोसा जताया है. कांग्रेस का पूरा नेतृत्व आपके साथ खड़ा है. हमें विश्वास है कि वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी को आप ही टक्कर दे पाएंगे. उन्होंने चुनावी तैयारियों को लेकर जानकारियां भी ली. नॉमिनेशन के लिए शुभकामना दी.

नॉमिनेशन में आएंगे राजबब्बर

पूर्व विधायक व कांग्रेस कैंडीडेट अजय राय वाराणसी संसदीय सीट पर पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए 29 अप्रैल को नामांकन करेंगे. इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर व कांग्रेस विधानसभा दल के नेता अजय लल्लू शामिल होंगे.

महापुरुषों की प्रतिमा का माल्यार्पण

जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि नामांकन से पहले शूलटंकेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन व लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा. पीलीकोठी के आजाद पार्क से सुबह आठ बजे नामांकन जुलूस निकलेगा जो विशेश्वरगंज, टाउनहाल, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग, नदेसर होते कचहरी तक जाएगा. मैदागिन स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण होगा.

-------

सपा पार्षद समर्थकों संग कांग्रेस में

पूर्व विधायक अजय राय के आवास लहुराबीर पर रविवार को सपा पार्षद मकबूल अंसारी दर्जनों समर्थकों संग कांग्रेस में शामिल हुए. मकबूल गठबंधन प्रत्याशी की घोषणा के बाद से ही सपा की नीतियों से नाराज थे. सपाजनों को जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कांग्रेस का अंगवस्त्र भेंटकर प्राथमिक सदस्यता दिलाई.

------

मोदी के हमशक्ल भी हुए कांग्रेसी

पिछले लोकसभा चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए जी-जान लगाने वाले अभिनंदन पाठक ने कांग्रेस का दामन थामा है. उनका कहना है कि जुमलेबाजी और भाजपा की अकर्मण्यता से आजीज होकर उन्होंने अजय राय के समर्थन का निर्णय लिया है. शहर अध्यक्ष सीताराम केसरी, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, मणिंद्र मिश्रा आदि मौजूद थे.

Posted By: Vivek Srivastava