लोकसभा चुनाव 2019 प्रियंका गांधी का वाराणसी में दिखा करिश्मा तस्वीरों में देखें रोड शो का नजारा

2019-05-16T11:37:14Z

बुधवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी में लंका से गोदौलिया तक रोडशो में ताकत दिखाई इस दाैरान करई जगह पर मोदी समर्थकों से झड़प हुई

varanasi@inext.co.in
VARANASI : बनारस में चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो करने वालों की लिस्ट में बुधवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपना नाम दर्ज करा दिया. कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में हुए रोड शो में उमड़ी भीड़ देखकर कार्यकर्ताओं के साथ प्रियंका गांधी भी गदगद रहीं. रोड शो की शुरुआत निर्धारित समय शाम पांच बजे से तकरीबन एक घंटे 20 मिनट की देरी से लंका बीएचयू सिंहद्वार से हुई.

महामना को किया नमन
लंका पहुंचने पर प्रियंका ने चौराहे पर स्थित पं. महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इसके खुले वाहन में सवार होकर रोड शो की शुरुआत की. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भीड़ अपने नेता को देखने और उनका समर्थन करने के लिए पहले से जमा थी. लाल साड़ी पहने जैसे ही प्रियंका गाड़ी में सवार हुई लोगों का हुजूम उन्हें देखने उमड़ पड़ा. रास्ते में कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, प्रियंका गांधी जिंदाबाद के साथ विरोधियों पर तंज कसते नारे गूंजते रहे.

देखी असि की हालत
बीएचयू गेट से प्रियंका का रोडशो अस्सी पहुंचते ही कुछ युवा कांग्रेस कुछ कार्यकर्ता हाथ में बोतल में गंदा पानी लिए उनके सामने आए और बताया कि यह गंगाजल है. यह देख प्रियंका ट्रक से उतरी और असि नदी की हालत को वहां लगे पर्दे को हटाकर देखा. और गंगाजल की बोतल हाथ में लेकर वापस ट्रक पर लौटी. शाम 7.50 बजे प्रियंका का काफिला भदैनी पहुंचा तो कांग्रेसी नेता मोहन प्रकाश के घर भी थोड़ी देर ठहरीं. शिवाला और सोनारपुरा में काफिला पहुंचने पर मुस्लिम बंधुओं ने प्रियंका को दुपट्टा भेंट किया.

प्रियंका पर पुष्पवर्षा होती रही

मदनपुरा में छतों से प्रियंका पर पुष्पवर्षा होती रही. रात करीब सवा नौ बजे प्रियंका का रोडशो गोदौलिया पहुंचकर समाप्त हुआ. यहां खुली जीप पर चढ़कर दो मिनट प्रियंका ने काशीवासियों को संबोधित करते हुए लोकसभा प्रत्याशी अजय राय को विजयी बनाने की अपील की. यहां से कार में सवार होकर प्रियंका बाबा विश्वनाथ मंदिर व बाबा काल भैरव मंदिर दर्शन को प्रस्थान किया. ट्रक पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजीव शुक्ला, सावित्रीबाई फूले, लोस प्रत्याशी अजय राय, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा मौजूद रहे.

भाजपा कार्यकर्ता की पिटाई
रोडशो के दौरान जगह-जगह मोदी समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई. लंका गेट के पास भाजपा कार्यकर्ता चंद्रशेखर की कांग्रेसियों ने पिटाई कर दी. आरोप लगाया कि वो प्रियंका और राबर्ट वाड्रा के खिलाफ अपशब्द कह रहे थे. पेशे से अधिवक्ता भाजपा कार्यकर्ता संग मारपीट किए जाने से कुछ देर तक कार्यक्रम स्थल पर विवाद की स्थिति बनी रही.
मोदी समर्थकों को पुलिस ने खदेड़ा
लंका रविदास गेट पर नारा लगा रहे मोदी समर्थकों को पुलिस ने खदेड़ा. अस्सी पर नमो अगेन की टी शर्ट पहने लगभग 20 लोगों से सीओ भेलूपुर अनिल कुमार ने टी शर्ट उतरवा लिया. रात साढ़े आठ बजे सोनारपुरा में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने हुए तो झड़प की नौबत यहां आ गई.

राहुल गांधी ने वायनाड से भरा पर्चा, प्रियंका ने भाई को साहसी बता की ये खास अपील
रोड शो में झलका दर्द

रोड शो की थीम गंगा-जमुनी तहजीब पर आधारित रही. रास्ते में झांकियां भी नारे विशेष पर आधारित रही. मसलन, मैं दुखियारी-नोटबंदी की मारी, बंद करो धर्म का व्यापार-काशी नहीं सहेगा अत्याचार, मैं कर्जदार किसान, मेरा व्यापार-नहीं सहेगा जीएसटी की मार आदि की झांकियां प्रस्तुत की गई.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.