आईपीएल के 13वें सीजन के लिए चल रहे ऑक्शन में हैदराबाद सनराइजर्स की टीम में हुए शामिल

अनकैप्ड सेक्शन में शुमार प्रियम गर्ग का बेस प्राइस था 20 लाख, 1.90 करोड़ में बिके

हापुड़ के कार्तिक त्यागी को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ 30 लाख में खरीदा

Meerut। प्रियम गर्ग के अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के बाद गुरुवार को ईश्वर का शुक्र अदा करने राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे उनके पिता नरेश कुमार गर्ग को वही खुशखबरी मिली, जिसकी उन्हें उम्मीद थी।

खुशी का ठिकाना न रहा

नरेश कुमार ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को फोन पर बताया कि उन्हें अपने बेटे के आईपीएल 2020 के ऑक्शन में करोड़पति बनने की खुशखबरी जैसे ही मिली उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। उन्होंने कहा कि बेटे के अंडर-19 के कप्तान बनने के बाद यहां ईश्वर का शुक्रिया अदा करने के साथ ही उसके आईपीएल में सेलेक्शन की मुराद लेकर यहां आए थे। बालाजी ने मुराद पूरी कर दी इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है।

प्रियम जैसे प्लेयर्स क्रिकेट को जीते हैं : संजय रस्तोगी (कोच)

प्रियम को मेरठ में 7-8 साल क्रिकेट के गुर सिखाने वाले कोच संजय रस्तौगी ने प्रियम के आईपीएल के 13वें सीजन में सेलेक्शन पर खुशी जताई। उन्होंने बताया कि प्रियम ने हमेशा मौके को भुनाया। खुद को साबित करने का कोई मौका उसने नहीं छोड़ा। प्रियम उन खिलाडि़यों में से है, जो सिर्फ क्रिकेट खेलते नहीं बल्कि उसे जीते हैं। संजय रस्तौगी ने बताया कि प्रियम ने हर फॉर्मेट में डबल सैंचुरी लगाई है चाहे वो अंडर-16 हो या अंडर-19 या फिर रणजी। तीनों ही फॉर्मेट में प्रियम यूपी का कप्तान भी रहा है। अब तक का यूपी रणजी का प्रियम सबसे यंगेस्ट कप्तान बना लेकिन अंडर-19 की कैप्टनशिप की वजह से उसे रणजी की कप्तानी छोड़नी पड़ी।

अब हैदराबाद के लिए खेलेंगे

मेरठ के परीक्षितगढ़ निवासी और इंडिया की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कैप्टन प्रियम गर्ग ने आईपीएल के 13वें सीजन के ऑक्शन में अपनी काबिलियत का परचम लहरा दिया। गुरुवार में कोलकाता में चल रहे आईपीएल 2020 के ऑक्शन में प्रियम को हैदराबाद सनराइजर्स ने अपने खेमे में शामिल किया।

लंबी चली प्राइस वॉर

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए खिलाडि़यों की नीलामी में भारत के कई अनकैप्ड खिलाडि़यों में शुमार प्रियम गर्ग के लिए किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जमकर प्राइस वॉर चली। 20 लाख के बेस प्राइस वाले प्रियम गर्ग को लेकर चली लंबी प्राइस वॉर के बाद किंग्स इलेवन ने अपने हाथ खड़े कर दिए और 1 करोड़ 90 लाख में प्रियम को हैदराबाद सनराइसजर्स की टीम में शामिल होने का मौका मिला।

प्रियम का प्रदर्शन

मेरठ के रहने वाले प्रियम गर्ग अगले महीने 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 व‌र्ल्ड कप के 13वें सीजन में भारतीय टीम के कप्तान भी हैं।

प्रियम ने 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन कर 10 मैचों में 814 रन बनाते हुए सभी को प्रभावित किया था।

प्रियम अभी तक 12 फ‌र्स्ट क्लास मैचों में 65 से ज्यादा की औसत से 867 रन बना चुके हैं।

19 साल के प्रियम ने इस दौरान दो शतक जड़े थे। लिस्ट ए मैचों में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने 19 मैचों में दो शतकों और चार अ‌र्द्धशतकों की मदद से 707 रन अपने नाम किए हैं।

हापुड़ के कार्तिक भी बने करोड़पति

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए हो रहे ऑक्शन में करोड़पति बनने वाले युवा क्रिकेटर्स में मेरठ के प्रियम गर्ग के अलावा हापुड़ के कार्तिक त्यागी भी शुमार हैं। दरअसल, प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार, करण शर्मा और प्रियम के बाद अब कार्तिक भी भामाशाह पार्क पर प्रैक्टिस करने वाले में उन खिलाडि़यों की फेहरिस्त में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने भामाशाह मैदान से आईपीएल तक का सफर तय किया है। गुरुवार को आईपीएल ऑक्शन में कार्तिक भी अनकैप्ड सेक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस वाले खिलाडि़यों में शामिल थे। ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने कार्तिक को 1 करोड़ 30 लाख की बोली लगाकर खरीदा।

Posted By: Inextlive