शासन ने सेल्फ फाइनेंस कोर्सेज में लगे संविदा शिक्षकों की डिटेल्स मांगी

संविदा शिक्षकों के परमानेंट होने की उम्मीद

- सीसीएस यूनिवर्सिटी में सौ से अधिक संविदा शिक्षक

-परमानेंट होने की उम्मीद से सभी शिक्षकों में खुशी की लहर

स्पेशल, स्वाति भाटिया।

Meerut। यूपी लेवल की यूनिवर्सिटीज में पढ़ाने वाले संविदा शिक्षकों के लिए खुशी की खबर है। क्योंकि अब शासन ने यूपी लेवल की यूनिवर्सिटीज में पढ़ाने वाले संविदा शिक्षकों को परमानेंट करने की तैयारी कर ली है। हालांकि अभी इस पर मंथन के लिए शासन ने सभी यूनिवर्सिटीज से सेल्फ फाइनेंस कोर्सेज में पढ़ाने वाले संविदा शिक्षकों की डिटेल्स मांगी है। लेकिन अगले तीन माह के अंदर इस पर अच्छा फैसला आएगा उम्मीद जताई जा रही है।

आया है लेटर

सीसीएस यूनिवर्सिटी में भी दो मई को शासन की तरफ से एक लेटर भेजा गया है। जिसें शासन ने यूनिवर्सिटी में चलने वो सेल्फ फाइनेंस कोर्स व उनमें पढ़ाने वाले संविदा शिक्षकों की सूची मांगी है। जिसमें शासन की तरफ से इन शिक्षकों को परमानेंट करने का हवाला दिया गया है। शासन के लेटर के अनुसार संविदा शिक्षकों को परमानेंट करने के लिए है ऐसा किया जा रहा है।

मिलेगा फायदा

सीसीएस यूनिवर्सिटी में 27 से अधिक सेल्फ फाइनेंस कोर्स चल रहे हैं। इनमें पढ़ाने वाले संविदा शिक्षकों की बात करें तो उनकी संख्या सौ से अधिक है। ऐसे में सीसीएसयू के सौ से अधिक शिक्षकों को इसका जल्द ही फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। यूनिवर्सिटी में इसके लिए सूची भी तैयार हो गई है।

यूनिवर्सिटी में लेटर आया है, इसके लिए सूची भी तैयार की गई है। यूनिवर्सिटी से एक दिन में सूची भेजी जाएगी।

-डॉ। प्रशांत कुमार, सहायक पे्रस प्रवक्ता, सीसीएस यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive