- सीबीएसई ने दी नीट-2017 में कैंडिडेट्स को सुविधा

- फॉर्म फिलिंग में मार्गदर्शन के लिए जारी किया रेप्लिका-2017

DEHRADUN: अगर आप नीट ख्0क्7 के लिए आवेदन कर रहे हैं और वेबसाइट पर फॉर्म फिल कैसे करें? कौन सी जानकारी किस फॉर्मेट में फिल करें? इसे लेकर परेशान हैं, तो आपकी ये परेशानी सीबीएसई ने ही दूर कर दी है, बोर्ड ने नीट के ऑनलाइन फॉर्म का हू-ब-हू नमूना वेबसाइट पर अपलोड किया है। रेप्लिका ख्0क्7 नाम से बनाए गए इस लिंक पर फॉर्म फिल करने संबंधी सारी जानकारियां दी गई हैं।

7 मई को होना है एग्जाम

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) के जरिए देशभर के मेडिकल संस्थानों की एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों पर एडमिशन किया जाना है। 7 मई को ऑर्गनाइज होने वाले एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया एक मार्च तक चलेगी। सीबीएसई ने एग्जाम को लेकर इंपोर्टेट डेट्स और फीस रिलेटेड सभी जरूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स ने भी ऑनलाइन आवेदन स्टार्ट कर दिए हैं।

रेप्लिका ख्0क्7 होगा मददगार

नीट में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए वैसे तो बोर्ड द्वारा सभी जानकारी वेबसाइट पर दी गई हैं, लेकिन इसके साथ ही फॉर्म को कैसे भरना है और किन डीटेल्स को मेंशन करना है इसका भी प्रॉपर फॉर्मेट इस बार बोर्ड ने जारी किया है। रेप्लिका-ख्0क्7 के नाम से दिए गए लिंक पर एग्जाम रिलेटेड सभी जानकारियों के साथ ही फिल्ड ऑनलाइन फॉर्म का प्रारूप भी अपलोड किया गया है।

-----------

कैंडिडेट्स को चाहिए कि वह फॉर्म फिल करते हुए अलर्ट रहें। बोर्ड द्वारा कैंडिडेट्स को दी गई 'रेप्लिका-ख्0क्7' की सुविधा स्टूडेंट्स को परेशानी से बचाने के लिए है। यह कैंडिडेट्स के लिए काफी मददगार साबित होगी।

----- विपिन बलूनी, मैनेजिंग डायरेक्टर, बलूनी क्लासेज

नीट-ख्0क्7 इंपोर्टेट डेट्स

ऑनलाइन आवेदन - फ्क् जनवरी से क् मार्च

एडमिट कार्ड जारी करने की डेट- क्भ् अप्रैल

नीट एंट्रेंस एग्जाम डेट- 7 मई

रिजल्ट डिक्लेयर होने की डेट- म् जून

Posted By: Inextlive