पहली बार आई इलेक्ट्रानिक टोपी बच्चों को भाई

क्रिसमस ट्री, हैंगर, झॉलर व स्टार्स की मची धूम

ALLAHABAD: शहर की मार्केट क्रिसमस की खुशियां बांटने के लिए तैयार हैं। दीपावली की तर्ज पर क्रिसमस के लिए भी मार्केट चाइनीज प्रोडक्ट्स से भरा पड़ा है।

तीन दिन में बन गई पसंद

क्रिसमस की खुशियां मनाने के लिए सिविल लाइंस, कटरा, अल्लापुर, बैरहना व चौक की मार्केट सजी हुई हैं। पहली बार बच्चों की पसंद का ख्याल रखते हुए दुकानदारों ने सेंटा क्लॉज की इलेक्ट्रानिक टोपी मंगाई है। दुकानदारों की मानें तो 250 रुपए की यह टोपी तीन दिन में ही बच्चों की पसंद बन गई है। 160 रुपए से लेकर 350 रुपए तक के देवदार पेड़ के आकार की रंगबिरंगी क्रिसमस ट्री की खरीदारी की जा रही है।

दर्जनों वेरायटी के प्रोडक्ट्स

पत्थर गिरजाघर के करीब स्थित दुकानदार गोलू ने बताया कि चाइनीज प्रोडक्ट्स की मांग अधिक थी और कीमत भी कम है। इसलिए मार्केट में दर्जनों वेराइटी के प्रोडक्ट्स मंगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रानिक टोपी की मांग को देखते हुए शुक्रवार तक दो हजार से अधिक नई टोपी आ जाएगी।

छुट्टा बना है सिरदर्द

क्रिसमस की खरीदारी के बीच दुकानदारों को छुट्टा देने में मुश्किल हो रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत दो हजार के नोट को लेकर है। मोहम्मद जुबैर ने बताया कि छोटे-मोटे प्रोडक्ट्स आसानी से दिये जा रहे हैं लेकिन दर्जनों ऐसे लोग आएं जिन्होंने दो हजार के नोट देकर 100 रुपए का प्रोडक्ट्स खरीदना चाहा। इन लोगों को लौटाने के सिवाय कोई चारा नहीं रह गया।

Posted By: Inextlive