-तीन दिन पहले गायब हुई महिला कानपुर में मिली

-फेसबुक पर हुई थी एक युवक से दोस्ती

ALLAHABAD/KANPUR : इलाहाबाद के ओपन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की पत्नी की गुमशुदगी का राज खुल गया है। प्रोफेसर की पत्नी कानपुर में अपने फेस बुक फ्रेंड के साथ भाग गई थी। प्यार का नशा इस कदर चढ़ गया था कि उसे आठ साल के बेटे की भी परवाह नहीं रही। पुलिस ने रविवार शाम उसको कानुपर के रतनलाल नगर में प्रेमी के साथ पकड़ लिया गया। हालांकि प्रोफेसर की पत्‍‌नी ने फेसबुक फ्रेंड से रिलेशन की बात से इनकार किया। उसका कहना है कि वह पति से झगड़ा होने के बाद घर छोड़कर चली गई थी। तीन दिन वह कहां रही, इस बारे में उसने कुछ भी जवाब नहीं दिया।

जार्जटाउन में रहते हैं प्रोफेसर

इलाहाबाद के जार्जटाउन एरिया के रहने वाले प्रोफेसर की शादी 10 साल पहले कानपुर के मेस्टन रोड की एक युवती से हुई थी। उनके एक बेटा भी है। आरोप है कि प्रोफेसर की पत्नी सोशल वेबसाइट फेसबुक यूज करती है। उसकी फेसबुक पर कानपुर के साकेत नगर निवासी अभिषेक नाम के युवक से दोस्ती हो गई। अभिषेक ने उस पर ऐसा जादू डाला कि वह उसके साथ भागने को भी तैयार हो गई। शुक्रवार को वह बेटे को स्कूल से लेकर आई। उसे घर पर छोड़ा और अभिषेक के साथ कानपुर निकल गई। प्रोफेसर को घर पहुंचने पर पत्नी की चिट्ठी मिली। जिसमें लिखा था कि वह अब साथ नहीं रहना चाहती। उन्होंने पत्नी के मायके समेत रिश्तेदारों के घर पर खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। जिस पर प्रोफेसर ने थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

सर्विलांस से मिली लोकेशन

पुलिस ने महिला का मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो पता चला कि वह कानपुर में है। पुलिस ने उसका फेसबुक एकाउंट भी चेक किया तो सारी हकीकत सामने आ गई। इलाहाबाद पुलिस ने कानपुर एसएसपी शलभ माथुर से संपर्क किया तो उन्होंने खोजबीन में लोकल पुलिस को भी लगा दिया। पुलिस ने रविवार देर शाम को प्रोफेसर की पत्नी और उसके प्रेमी को पकड़ लिया। प्रोफेसर की पत्नी से महिला थाने में पूछताछ की जा रही है, जबकि उसके प्रेमी से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। महिला ने किसी से भी प्रेम प्रसंग से इनकार किया है। उसका कहना है कि वो पति से झगड़ा होने पर ससुराल से चली आई थी। हालांकि उसने ये नहीं बताया कि वह तीन दिन कहां पर और किसके साथ थी। इस संबंध में कानपुर केएसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि महिला से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सच्चाई का पता चल जाएगा।

Posted By: Inextlive