एमएनएनआईटी के आविष्कार प्रोग्राम में आईएएस अशोक खेमका ने टेक्नोक्रेट्स को दिए टिप्स

ALLAHABAD: मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में आविष्कार 2016 का शुभारम्भ हो गया है। शुरुआत कार्यवाहक निदेशक प्रोफेसर विनीता अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित करके की। इस वर्ष आविष्कार 'आईडीएट इनोवेट क्रिएट' पर आधारित है। इसमें पहले दिन का आरम्भ सॉफ्टथलोन से हुआ। प्रतिभागियों ने जहां सॉफ्टथलोन में कड़े मुकाबले का सामना करते हुए अपनी कोडिंग की प्रतिभाओं का परिचय दिया। वहीं इंसेप्शन का मुख्य उद्देश्य प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों में कोडिंग के ज्ञान को बढ़ाना रहा।

इफेक्टिव लीडरशिप परफार्मेस

वहीं स्क्रैप हीप में प्रतिभागियों ने ने अपनी अमूल्य प्रतिभाओं का परिचय देते हुए बेकार समझे जाने वाले कूड़े में अपनी रचनात्मकता का एहसास कराया। वहीं लीडरशिप प्रतियोगिता में छात्रों ने नेतृत्व कला एवं व्यावसायिक कला का प्रदर्शन किया। आविष्कार के अंतर्गत आयोजित जीएनओ टॉक्स में चर्चित आईएएस ऑफिसर डॉ। अशोक खेमका ने छात्र-छात्राओं को यूनिटी व आनेस्टी के लिए प्रेरित किया। वहीं इंण्डियन ओसियन फेम राहुल राम, कॉमेडियन वरुण ग्रोवर एवं संजय राजौरा ने हास्य कला से दर्शकों का मनोरंजन किया।

राजीव त्रिपाठी बने निदेशक- फोटो

उधर, एमएनएनआईटी में स्थाई निदेशक की नियुक्ति हो गई है। एमएनएनआईटी का नया निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी को बनाया गया है। वे संस्थान में ही इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के प्रोफेसर हैं। इसके अलावा वे ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के प्रोफेसर इन चार्ज भी हैं। प्रो। राजीव त्रिपाठी ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से वर्ष 1998 में पीएचडी किया। उनके अंडर में 16 स्टूडेंट्स ने पीएचडी की है। उनके इंटरनेशनल जर्नल में 53 रिसर्च पेपर का प्रकाशन हुआ है। इसके अलावा वे कई किताबों के आथर भी रहे हैं।

Posted By: Inextlive