तफ्तीश में जुटी पुलिस सर्विलांस व करीबियों से पूछताछ कर सुराग जुटा रही

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिविल लाइंस पुलिस चौकी के करीब सोमवार को हुई प्रापर्टी डीलर विद्यासागर यादव की दिनदहाड़े हत्या के 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। उसके चालक अमरजीत का कहना है कि वारदात के बाद जब उसने 100 नंबर पर कॉल किया तो वह नहीं उठा। पुलिस को मौके पर पहुंचने में भी काफी समय लगा, जबकि घटनास्थल वही था जहां अभी कुछ माह पहले ही यूको बैंक का लॉकर तोड़कर करोड़ों रुपये की चोरी हुई थी।

पोस्टमार्टम में मिली दो गोली

पोस्टमार्टम हाउस में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। डाक्टरों ने पोस्मार्टम शुरू किया तो आपरेशन के दौरान प्रापर्टी डीलर की बाडी से दो गोली मिली। एक पेट में फंसी और दूसरी कमर के पास थी। करीब तीन बजे पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को शव सौप दिया। इस दौरान परिवार और रिश्तेदारों के अलावा दोस्त भी मौजूद थे।

पत्‍‌नी का हाल बुरा

विद्यासागर का शव उसके आवास पर पहुंचा तो परिजनों में रोना पीटना मच गया। पत्‍‌नी कंचन ने जैसे पति की लाश देखी दहाड़ मारकर चीखने चिल्लाने लगी। वह बार-बार पति की लाश तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी आसपास की महिलाएं उसे रोक रही थीं। बेटी नैंसी व दो माह के बेटे को तो यह पता भी नहीं था कि उनके सिर से पिता का साया ही उठ गया है।

करीबियों से की गई पूछताछ

तफ्तीश में जुटी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने कई संदिग्धों के साथ ही विद्यासागर के करीबियों को पूछताछ के लिए उठाया है। हालांकि पुलिस को इन लोगों से कुछ खास सफलता नहंी मिली है। सर्विलांस की मदद से पुलिस मृतक के मोबाइल नम्बर के जरिए शूटरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस को क ई ऐसे नम्बर मिले हैं, जो संदिग्ध लग रहे हैं। उनकी हिस्ट्री निकाली जा रही है।

हत्यारों की तलाश की जा रही है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

आलोक मिश्रा, सीओ, सिविल लाइंस

Posted By: Inextlive