-किला के कटघर निवासी महिला ने शौहर पर लगाया आरोप

- महिला का आरोप शौहर उससे पहले कर चुका है तीन निकाह

>

BAREILLY :

एक महिला को उसके शौहर ने महज इसलिए तीन तलाक दे दिया कि उसने वेश्यावृत्ति का धंधा करने से मना कर दिया। पति चाहता था कि पत्नी शरीर बेचकर रुपए कमाए। पत्नी ने उसकी इस बात का विरोध किया, जिससे खफा पति ने 21 जुलाई को उसे जमकर मारा-पीटा और घर से भगा दिया। 29 जुलाई को पति फिर महिला के मायके पहुंच गया और साथ चलने का दबाव बनाया। उसकी गलत नीयत के चलते पत्नी ने साथ जाने से मना किया तो पति ने रिश्ता तोड़ दिया।

शौहर के खिलाफ कार्रवाई के लिए महिला किला थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने तहरीर लेकर आने की बात कही। जिसके बाद महिला ने मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मिलकर अपनी पीड़ा बयां और मदद की गुहार लगाई।

अजनबी को लेकर अाया था घर

किला थाना क्षेत्र के मोहल्ला कटघर निवासी रिफत ने बताया कि उसका निकाह 1 मई 2017 को शाहबाद मोहल्ला निवासी मुमताज हुआ था। निकाह के बाद से शौहर उसके साथ अक्सर मारपीट करने लगा। आरोप है शौहर 22 जुलाई के लिए एक अजनबी को घर पर लाया और उसके साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा। विरोध करने पर उसके साथ शौहर ने बुरी तरह मारपीट की। जिसके बाद रिफत मायके चली गई।

29 जुलाई को दिया तलाक

रिफत ने बताया कि बुरी तरह मारपीट करने के बाद भी शौहर का दिल नहीं भरा तो वह मायके 29 जुलाई को मोहल्ला शाहबाद पहुंच गया। वहां पर शौहर ने रिफत से ससुराल चलने के लिए जबरदस्ती करने लगा। रिफत ने जब विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और तीन तलाक देकर वहां से भाग गया। महिला अब थर्सडे को पति के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग करेगी।

पहले से कर चुका तीन निकाह

रिफत का आरोप है कि ससुराल में उसके शौहर के पास एक बच्ची थी। जब उसने बच्ची के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि शौहर मुमताज उससे पहले तीन निकाह कर चुका है, और तीनों महिलाओं को तलाक दे चुका है। जिसमें एक से उसकी बच्ची है। रिफत का आरोप है कि मुमताज उन तीन महिलाओं से भी गलत धंधा कराना चाहता था। मना करने पर उन्हें भी तलाक दिया था।

मायके से ले िलए 30 हजार

महिला ने मेरा हक फाउंडेशन को आपबीती सुनाते हुए बताया कि उसके शौहर ने उसके भाई से 20 हजार रुपए ई-रिक्शा खरीदने के नाम पर और 10 हजार रुपए कबाड़ा खरीदने के लिए उधार लिए था। लेकिन अभी तक वापस नहीं किए। अब वापस मांगने पर धमकी देता है।

--------------

महिला ने अभी तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई कराई जाएगी।

अभिनंदन सिंह,एसपी सिटी

-----

महिला मेरे पास मदद के लिए आई तो उसकी हर संभव मदद की जाएगी। महिला के शौहर के खिलाफ थाने में तहरीर दिलाकर उसकी एफआईआर दर्ज कराने के बाद कार्रवाई भी कराई जाएगी।

फरहत नकवी, अध्यक्ष, मेरा हक फाउंडेशन

Posted By: Inextlive