- महिलाओं का आरोप, जिस कंपनी से ऋण लिया, उसने 2ाुद का बदल लिया था पता, एजेंट 5ाी थे गायब

- जनलक्ष्मी फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड के 2िालाफ 5ाड़का आक्रोश

- जिला विधिक सेवा प्राधिकार, पुलिस पदाधिकारी व अधिव1ताओं के समझाने पर शांत हुआ मामला

रांची : फाइनांस कंपनी के 2िालाफ वि5िान्न स्वयं सहायता समूह की सैकड़ों महिलाओं ने शनिवार को सिविल कोर्ट परिसर में ही दो घंटे तक हंगामा किया। जनलक्ष्मी फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड के 2िालाफ जमकर नारेबाजी की। जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से नोटिस जारी करवाने पर विरोध जताया। अदालत परिसर में नोटिस को लहराते हुए महिलाओं ने नारेबाजी की। ये महिलाएं शहर के कोकर, सिमलिया, अरगोड़ा, लोआडीह आदि वि5िान्न क्षेत्रों से आई थीं।

एकमुश्त मांगे पैसे

महिलाओं का आरोप था कि फाइनांस कंपनी की ओर से उन्हें 30 हजार रुपये लोन दिया गया था। 4याज सहित दो वर्ष में 40 हजार रुपये किस्त के रूप में वापस करना था। महिलाओं के अनुसार वे राशि चुका रही थीं। नोटबंदी हुई तो कंपनी ने जेल रोड स्थित अपने कार्यालय को बंद कर लिया। एजेंट 5ाी किस्त लेना बंद कर दिए। ऐसे में कुछ दिनों तक पैसा नहीं लिया गया। जनलक्ष्मी फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड कंपनी ने फिर बिरसा चौक के पास 2ाूंटी रोड स्थित अनार पैलेस में कार्यालय 2ाोला। इसके बाद कंपनी ने एकमुश्त राशि की मांग की, जो महिलाओं के लिए सं5ाव नहीं है। महिलाएं किश्त में राशि देने को राजी थीं। हंगामे की सूचना पाकर कोतवाली थाना प्र5ारी श्यामानंद मंडल सहित अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे। वहीं, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार सिंह, सिविल कोर्ट के रजिस्ट्रार व अन्य अधिव1ता पहुंचे और महिलाओं को शांत करवाए। महिलाओं के हंगामे के बाद कंपनी के प्रतिनिधि कुछ देर बाद ही कोर्ट से निकल गए।

-------

जनलक्ष्मी फाइनेंसियल सर्विस लिमिटेड के प्रतिनिधियों से बात हुई। महिलाओं को 5ाी समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया। अब यह मामला मध्यस्थता के माध्यम से निपटाया जाएगा।

- राजेश कुमार सिंह, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, रांची।

Posted By: Inextlive