- आज होगी वकीलों की आम सभा, छात्रों ने भी दिया समर्थन

Meerut : वेस्ट यूपी हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव के अनुसार गुरुवार को मेरठ बार एसोसिएशन के वकीलों ने कचहरी परिसर में धरना देकर दोपहर को प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया। मेगा लोक अदालत का विरोध करने के प्रस्ताव को सफल बनाने के लिए दोनों बार एसोसिएशन की एक संयुक्त सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें रणनीति तय की जाएगी। कचहरी में छात्रों ने पहुंचकर वकीलों के आन्दोलन को अपना समर्थन दिया।

नहीं लगने दी जाएगी अदालत

वकीलों ने चेतावनी दी की म् दिसंबर की मेगा लोक अदालत को वेस्ट यूपी मे किसी भी स्थिति में लगने नहीं दिया जाएगा। वेस्ट यूपी हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के संयोजक अनिल जंगाला ने बताया कि वकीलों ने कचहरी परिसर में गुरुवार को भी धरना दिया। धरने को सम्बोधित करने वालों में पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र पाल सिंह, अजय त्यागी, सुभाष चंद त्यागी, गजेन्द्र सिंह धामा, पूर्व महामंत्री के पी शर्मा, राजेन्द्र सिंह जॉनी, रविकांत भारद्वाज, सुधीर पवार पुष्पराज त्यागी, केपी मलिक, पीताम्बर त्यागी रमा कुमार शर्मा आदि ने सम्बोधित किया। अध्यक्ष डीडी शर्मा ने कहा कि म् दिसम्बर को मेगा लोक अदालत का पूर्णरूप से बहिष्कार किया जाएगा। वेस्ट यूपी में किसी जिले में मेगा लोक अदालत में वाद का निस्तारण नहीं होने दिया जाएगा। मेगा लोक अदालत के नाम पर जनता के साथ धोखा किया जा रहा है।

दिया ज्ञापन

इसके बाद वकीलों ने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की शीघ्र मांग को लेकर प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम पंकज यादव को दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में उमेश गुमार बंसला, रघुनंदन शर्मा, सचिन कुमार नरेश, संगीता सिंह, उमेश कुमार हुडडा, कमरुद्दीन सैफी, ब्रजपाल सिंह दबथुवा, आदि रहे। आंदोलनकारी वकीलों ने कचहरी परिसर में घूमकर अदालतों को बंद कराया और कोई भी कार्य नही होने दिया गया। कचहरी परिसर में घूम कर नारे बाजी की। महामंत्री अनिल जंगाला ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर क्ख् बजे नानक चंद सभागार में मेरठ बार एसोसिएशन एवं जिला बार एसोसिएशन की एक संयुक्त सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें मेगा लोक अदालत न लगने देने के प्रस्ताव को लागू करने की रणनीति तय की जाएगी।

Posted By: Inextlive