विरोध का अनोखा तरीका, वर-वधु को दे रहे उपहार में 'प्याज'

Updated Date: Tue, 10 Dec 2019 05:46 AM (IST)

-शादी-पार्टी में बनने वाले सब्जियों से प्याज और लहसुन गायब

GORAKHPUR अभी तक आप वर-वधु को ढेर सारे गिफ्ट या लिफाफे में नगदी देने का चलन देखते आ रहे हैं। लेकिन इन दिनों बढ़ते प्याज की मार के बीच शादी में वर-वधु को आशीर्वाद देते समय उपहार में प्याज गिफ्ट दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह गिफ्ट रामजानकी नगर स्थित सुंदरम मैरेज हाल में आयोजित वैवाहिक समारोह के दौरान देखने को मिला। दरअसल, अंशु राय का 7 दिसंबर को सुंदरम मैरेज हाल में रिसेप्शन था। इस दौरान उनके मित्र मुकेश, निशांत, ओंकार, रंजन और धर्मेद्र मिश्रा वर वधु को आशीर्वाद देने के लिए स्टेज पर चढ़े तो उन्होंने गिफ्ट के रूप में प्याज भेंट किया।

जोक को हकीकत में बदला

धर्मेद्र मिश्रा बताते हैं कि प्याज का रेट दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। सोशल साइट पर तरह-तरह के जोक चल रहे हैं। दोस्तों से बात हो रही थी तो इस तरह के मिम को हकीकत में बदलने का हमलोगों ने निर्णय लिया। ताकि समाज और सरकार को यह मैसेज दिया जा सके कि अब प्याज खाने लायक नहीं, गिफ्ट के तौर पर ही रखने लायक है। इसके बाद हमलोगों ने वर वधु को प्याज गिफ्ट दे दिया।

टिक टॉक पर प्याज के फनी वीडियो

वहीं, आम जनता का सब्जियों का बजट बिगड़ा है। कई लोग कीमती प्याज को गोभी और मूली जैसे अन्य सस्ते विकल्पों के साथ बदलने की कोशिश कर रहे हैं। टिकटॉक पर भी क्रिएटर्स प्याज से जुड़े फनी वीडियो क्रिएट कर रहे हैं। इसको खूब पसंद किया जा रहा है।

शादी-पार्टी के सब्जियों से प्याज व लहसुन गायब

प्याज व लहसुन के बढ़ते दाम ने जहां जायका बिगाड़ दिया है। वहीं, अब प्याज को लेकर ड्राइंग रूम से लेकर गली-चौराहों पर चर्चा का बाजार गरम होता जा रहा है। गोरखपुराइट्स की मानें तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि प्याज 120 रुपए किलो तक बिकेगा। यही वजह है कि शादी-पार्टी में बनने वाली सब्जियों से प्याज और लहसुन गायब हो गए हैं। तथा प्याज के जगह मूली को तरजीह दी जा रही है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.