22 माह से लंबित है कर्मचारियों का वेज रिवीजन, समझौते को उठी मांग

जमशेदपुर : टिनप्लेट इंडिया लिमिटेड के कर्मचारियों का ग्रेड रिवीजन 22 माह से लंबित है। सोमवार को कर्मचारियों के सब्र का बांध टूट गया। सैकड़ों की तादाद में कर्मचारी यूनियन कार्यालय पहुंचकर नेताओं को घेर लिए। शाम पांच बजे यूनियन कार्यालय पहुंचे कर्मचारियों ने यूनियन महामंत्री, डिप्टी प्रेसीडेंट, उपाध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ जवाब-तलब भी किया। इसमें कंपनी के अस्थायी व स्थायी दोनों तरह के कर्मचारी शामिल थे। कर्मचारियों ने पूछा कि किस कारण से आज 22 माह से ग्रेड रिवीजन लंबित है।

कर्मचारियों को नुकसान

समझौते नहीं होने की वजह से कर्मचारियों का नुकसान हो रहा है। यूनियन नेताओं ने बताया कि कंपनी प्रबंधन टाटा स्टील की तर्ज पर एनएस ग्रेड बनाकर समझौता करना चाहता है। इस लिहाज से एनएस ग्रेड में ही बहाली की जा सकती है। कंपनी के अस्थायी कर्मियों ने इसका विरोध किया। वहीं यूनियन नेताओं ने कहा कि प्रबंधन से उनकी लगातार वार्ता चल रही है, समय रहते समझौते कराने का दबाव बनाया गया है। यूनियन कार्यालय में महामंत्री मनोज सिंह, डिप्टी प्रेसीडेंट परविंदर सिंह, रमेश राव, गौतम डे, मुन्ना खां, दलजीत सिंह, एनके आदि शामिल रहे।

-------------

ग्रेड पर एमडी के साथ हुई वार्ता

टिनप्लेट कर्मचारियों के लंबित ग्रेड पर सोमवार को प्रबंध निदेशक आरएन मुर्ति के साथ यूनियन अध्यक्ष राकेश् वर पांडेय, महामंत्री मनोज ंिसह व परविंदर सिंह की वार्ता हुई। यूनियन नेताओं ने लंबित ग्रेड को लेकर कर्मचारियों में बढ़ रहे असंतोष का जिक्र करते हुए यथाशीघ्र समझौते की बात कही। वहीं एमडी ने कंपनी की स्थिति की जानकारी देते हुए कुछ समय और इंतजार करने का आश्वासन दिया।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive