- एक प्रदर्शनकारी ने प्लांट के गेट पर अपनी कार में लगाई आग

- प्लांट के पास रात भर हंगामा, सुबह सफाईकर्मियों को रोका

- पुलिस और प्रशासन ने संभाली कमान, धारा 144 लागू

देहरादून: नगर निगम के शीशमबाड़ा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध कर रहे एक प्रदर्शनकारी ने लेट नाइट प्लांट के गेट के पास कार खड़ी कर उस पर आग लगा दी। प्रदर्शनकारी रातभर प्लांट के आगे डटे रहे व नारेबाजी की, इससे स्थिति और बिगड़ गई। फ्राइडे सुबह प्रदर्शनकारियों ने कूड़ा लेकर आए ट्रकों को प्लांट में एंट्री नहीं करने दी। पुलिस ने किसी तरह ट्रकों को अंदर दाखिल कराया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने प्लांट में सफाई के लिए पहुंचे सफाईकर्मियों को भी रोक दिया। हंगामा बढ़ता देख डीएम सी रविशंकर ने विकासनगर एसडीएम से रिपोर्ट तलब की और एरिया में तनाव देखते हुए प्लांट की 200 मीटर की परिधि में धारा-144 लागू कर दी गई है।

कार पर आग लगाने पर केस

पछवादून बचाओ संघर्ष समिति से जुड़े प्रदर्शनकारी सतपाल धानिया व एक अन्य के विरुद्ध सहसपुर पुलिस ने कार जलाने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज कर लिया है। सतपाल धानिया ने प्लांट बंद न होने की सूरत में आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी हुई है। वहीं, कार में आग की सूचना पर पुलिस व फायर बिग्रेड वहां पहुंची व आग बुझाकर जली कार को मार्ग से हटाकर मार्ग सुचारू कराया। वहीं, प्लांट के प्रोजेक्ट मैनेजर की तहरीर पर सेलाकुई चौकी में सतपाल धानिया और राजेश शर्मा के विरुद्ध नामजद केस दर्ज किया गया है।

मेयर ने ली आपात बैठक

शीशमबाड़ा में बिगड़ते हालात पर नगर निगम में मेयर सुनील उनियाल गामा ने फ्राइडे शाम डीएम सी। रविशंकर व नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय समेत सभी अफसरों की आपात बैठक ली। मेयर ने प्लांट में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि एरिया में धारा-144 लागू कर दी गई है और प्लांट में दुर्गध रोकने के लिए कोशिश की जा रही है। बैठक के बाद विकासनगर एसडीएम सौरभ असवाल को मौके पर भेजा गया जिन्होंने एरिया में धारा-144 लागू होने व यहां प्रदर्शन पर रोक लगने की जानकारी दी। सुरक्षा के लिहाज से मौके पर भारी पुलिस फोर्स डिप्लॉय की गई है।

प्रदर्शनकारियों ने दी चेतावनी

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि प्लांट को हटाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। साथ ही महिलाओं ने चेतावनी दी है कि वे अब क्षेत्र में सत्ताधारी राजनेताओं को घुसने नहीं देंगी व हर मोर्चे पर विरोध किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों के इस रुख से प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

Posted By: Inextlive