- वेतन न मिलने से इलाज नहीं करवा सका इलाहाबाद यूनिवर्सिटी पत्राचार संस्थान का कर्मचारी

- कार्य परिषद की बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान का मिला आश्वासन

वेतन न मिलने से इलाज नहीं करवा सका इलाहाबाद यूनिवर्सिटी पत्राचार संस्थान का कर्मचारी

- कार्य परिषद की बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान का मिला आश्वासन

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी पत्राचार संस्थान के एक कर्मचारी की बीमारी से हुई मौत से गुस्साए कर्मचारियों ने वीसी ऑफिस पर मृतक कर्मचारी की डेड बॉडी को रखकर जमकर हंगामा किया। तकरीबन चार घंटे तक वीसी ऑफिस पर बॉडी रखकर हंगामा करने वाले कर्मचारी कुलपति की ओर से चेक जारी होने के बाद माने।

लम्बे समय से था बीमार

पत्राचार पाठ्यक्रम एवं सतत शिक्षा संस्थान में सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात छोटे लाल निषाद पुत्र स्व। मोहन लाल की फ्राइडे को मौत हो गई थी। वह करीब ढेड़ वर्षो से बीमार चल रहा था। उसकी मौत से आक्रोशित संस्थान के कर्मचारी सैटरडे मार्निग क्0 बजे लाश लेकर कुलपति कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

इससे पहले भी एक इम्प्लॉई की मौत पर लास्ट इयर कुलपति कार्यालय पर लाश रखकर छात्रों ने हंगामा किया था। उस समय छात्रों ने बीमार कर्मचारी की मौत की वजह वेतन न मिलने से धन का अभाव बताया था।

कुलपति के आश्वासन पर मानें

हंगामे के दौरान कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पिछले कई माह से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। जिसका परिणाम रहा कि छोटे लाल अपनी बीमारी का इलाज नहीं करवा सका और उसकी असामयिक मौत हो गई। उधर, हंगामा बढ़ता देख कई थानों की फोर्स भी वीसी ऑफिस पहुंच गई। इस दौरान कार्यवाहक कुलपति प्रो। एसडी दीक्षित की अध्यक्षता में हुई बैठक में ऑफिसर्स ने मृतक के दाह संस्कार के लिए ख्भ्,000 रुपए का चेक तत्काल जारी किया। जिसके बाद कर्मचारी दो बजे के आसपास लाश लेकर वापस लौटे। उन्हें आश्वस्त किया गया है ख्भ् मार्च को कुलपति प्रो। एनआर फारुखी के वापस लौटने के बाद कार्य परिषद की बैठक में कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Posted By: Inextlive