- पॉकेट मनी को लेकर छात्रों का अनशन जारी

DEHRADUN: लैपटॉप एवं पॉकेट मनी दिए जाने की मांग को लेकर एनआईवीएच के प्रौदाध प्रशिक्षण केंद्र में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन करते हुए केंद्र में तालाबंदी कर धरना दिया और अपने अनशन को जारी रखा। कहा कि संस्थान को एक सप्ताह का समय दिया गया है और उसके बाद भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।

नहीं हो रहा समस्याओं का हल

राजपुर रोड स्थित एनआईवीएच के प्रौदाध प्रशिक्षण केंद्र में अध्ययनरत छात्र छात्राएं, प्रशिक्षणार्थी केंद्र के बाहर पहुंचे और वहां पर उन्होंने केंद्र में तालाबंदी करते हुए धरना प्रदर्शन किया और अपने अनशन को जारी रखा। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि संस्थान प्रबंधन को एक सप्ताह का समय दिया गया है और इस बीच समस्यायें हल नहीं की गईं तो भूख हड़ताल शुरू कर दी जायेगी। उनका कहना है कि पिछले कई दिन से वह आंदोलनरत हैं, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है जो चिंता का विषय है। उनका कहना है कि अब वह भूख हड़ताल पर बैठ गये है। उन्होंने बताया कि उनकी मांगों के समाधान के लिए लगातार टालमटोल की जा रही है जो चिंताजनक व दुर्भाग्यपूर्ण है। उनका कहना है कि लगातार मांगों को हल करने का आग्रह किया जा रहा है लेकिन उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उनका कहना है कि कौशल विकास के अंतर्गत क्म् कोर्सेज को मान्यता मिली हुई है शेष कोर्स के लिए किसी भी प्रकार के कार्य नहीं किये जा रहे है जो चिंताजनक है।

भूख हड़ताल की दी चेतावनी

उनका कहना है कि पूर्व में पॉकेट मनी ढाई हजार रुपए मिलती थी और अब उसे ढाई सौ रुपए कर दिया गया है, उनके साथ लगातार छलावा किया जा रहा है। उनका कहना है कि जल्द ही इस बार कार्रवाई नहीं की गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल आरंभ कर दी जायेगी और जरूरत पड़ने पर भूख हड़ताल शुरू की जायेगी। उनका कहना है कि लगातार उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा और इसके लिए आंदोलन को तेज किया जायेगा।

Posted By: Inextlive