-जेपीएससी के रिजेक्टेड कैंडिडेट्स के आमरण-अनशन का पांचवा दिन

-न्याय की आस में रातजगा कर अगली सुबह का इंतजार कर रहे आंदोलनकारी

RANCHI: जेपीएससी से रिजेक्ट किए गए म्क्8 कैंडिडेट्स का अनशन पांचवे दिन भी जारी रहा। राजभवन के सामने बिना खाए स्टूडेंट्स की हालत खराब होती जा रही है। फिर भी पानी पीकर और रतजगा कर स्टूडेंट्स इस उम्मीद में डटे हुए हैं कि शायद अगली सुबह उनके लिए खुशखबरी लेकर आए। हमें इंसाफ मिल जाए। मंगलवार को आंदोलनकारी छात्र पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से भी मिल सकते हैं

पांच दिन से अनशन पर बैठे हैं कैंडिडेट,हालत खराब

राजभवन के सामने जेपीएससी के पांचवे मेन्स एग्जाम से रिजेक्टेड म्क्8 कैंडिडेट पिछले पांच दिनों से अनशन और धरने पर बैठे हुए हैं। दो डिमांड के साथ धैर्य के साथ ब्0 से भ्0 कैंडिडेट्स लगातार बैठे हुए हैं। इसमें कुछ जाते हैं और इसके बाद कुछ लोग उनकी जगह बैठ जा रहे हैं। हर मोर्चे पर सभी कैंडिडेट्स ने न्याय के लिए गुहार लगाई, लेकिन इनकी कहीं नहीं सुनी गई। तब जाकर इन्होंने आमरण-अनशन करने का निर्णय लिया।

स्टूडेंट्स की उड़ी नींद

अनशन पर बैठे खास कर तीन कैंडिडेट्स की स्थिति हर दिन खराब होती जा रही है। पहले ही दिन से पानी पीकर ये तीनों कैंडिडेट अनशन पर बैठे हुए हैं। इन्होंने ठान लिया है कि जब तक हमारे हक में फैसला नहीं होता, तब तक अन्न का एक दाना भी मुंह में नहीं डालेंगे। इसके बाद चाहे हमें कुछ भी क्यों न हो जाए। वहीं एक कैंडिडेट रौशन का कहना है कि हमारे मन में चिंता है कि अब हमारा क्या होगा। इस कारण हमारी नींद तक उड़ गई है। पूरी रात आंखें खुली की खुली रह जा रही हैं।

छात्र मोर्चा ने फूंका सीएम का पुतला

जेपीएससी से रिजेक्टेड कैंडिडेट्स को सभी का समर्थन मिल रहा है। सबसे पहले जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव इन कैंडिडेट्स से मिले। वहीं इसके बाद सोमवार को झारखंड विकास छात्र मोर्चा के मेंबरों ने सीएम का पुतला फूंक कर विरोध जताया। मौके पर छात्र मोर्चा के अमन कुमार, जितेंद्र कुमार सहित कई मेंबर्स मौजूद थे। साथ ही जेएमएम का भी समर्थन इनको मिल रहा है।

Posted By: Inextlive